कठुआ में मारा गया दूसरा आतंकी, एक को सुरक्षाबलों ने रात में ही किया था ढेर, तलाशी जारी

Jammu Kashmir: मंगलवार देर रात डोडा में आतंकवादियों ने सेना की चौकी पर हमला कर दिया. इसमें पांच जवान और एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर घायल बताए जा रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर में अचानक से बढ़ीं आतंकी गतिविधियां

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में अचानक से आतंकी गतिविधियों में इजाफा देखने को मिला है. मंगलवार देर रात डोडा में आतंकवादियों ने सेना की चौकी पर हमला कर दिया. इसमें पांच जवान और एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर घायल बताए जा रहे हैं. इससे कुछ घंटे पहले कठुआ जिले में आतंकवादियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, रविवार को पाकिस्तान समर्थित आंतकियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया था, इस हमले में नौ यात्रियों की मौत हो गई थी.

आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान जारी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि आतंकियों ने डोडा के चत्तरगला इलाके में चार राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर गोलीबारी की है. सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में भी एक व्यापक अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान में सुरक्षाबलों ने मंगलवार रात को एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया था. वहीं, बुधवार को दूसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को बनाया गया नया सेना प्रमुख, चीन-पाकिस्तान से लगी सीमाओं पर है मजबूत पकड़

रियासी में श्रद्धालुओं को बनाया निशाना

आतंकियों ने रविवार (9 जून) को श्रद्धालुओं से भरी बस को निशाना बनाया था. बस शिवखोड़ी गुफा तीर्थस्थल से कटरा लौट रही थी. तभी घात लगाए आंतकियों ने हमला कर दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी. इस आतंकी हमले में 9 लोगों की मौत हो गई. हमले का जिम्मा आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ ने लिया है. ये संगठन पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के इशारों पर काम करता है. उधर, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का कहना है कि पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है और जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी.

कठुआ हमले को लेकर ये बोले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कठुआ हमले को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, “अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर सेक्टर के सैदा गांव में एक घर पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर मैं डीसी कठुआ राकेश मिन्हास के साथ लगातार ऑनलाइन संपर्क में हूं. मैं एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं, जो मौके पर हैं. जिस घर पर हमला हुआ था, उसका मालिक (नाम का खुलासा नहीं किया जाएगा) भी मोबाइल फोन पर संपर्क में है. पुलिस और अर्धसैनिक बलों का संयुक्त अभियान चल रहा है. अब तक एक आतंकवादी मारा गया है. मैं और मेरा कार्यालय लगातार संपर्क में हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रखे हुए हैं.”

ज़रूर पढ़ें