MP News: भोपाल स्टेशन पर कुशीनगर एक्सप्रेस की पैंट्री कार में छापेमारी, 55 कार्टन अनाधिकृत पानी की बोतलें जब्त

MP News: ट्रेन के भोपाल स्टेशन पर पहुंचते ही छापेमारी टीम ने तुरंत और सटीक कार्रवाई करते हुए पैंट्री कार की तलाशी ली.
MP News Raid in pantry car of Kushinagar Express

भोपाल स्टेशन पर कुशीनगर एक्सप्रेस की पैंट्री कार में छापेमारी

MP News: पश्चिम मध्य रेल के भोपाल मंडल ने यात्रियों को हाइजीन पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के क्रम में महत्वपूर्ण कदम उठाया. गाड़ी संख्या 22538 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर कुशीनगर एक्सप्रेस की पैंट्री कार में भोपाल स्टेशन पर छापेमारी के दौरान 55 कार्टन अनाधिकृत ब्रांड की पानी की बोतलें जब्त की गई.

मंडल के अधिकारियों को मिली थी गुप्त सूचना

मंडल को मिली गुप्त सूचना जिसमें बताया गया कि गाड़ी संख्या 22538 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर कुशीनगर एक्सप्रेस की पैंट्री कार में 20 कार्टन अनाधिकृत ब्रांड की पानी की बोतलें मौजूद हैं. सूचना मिलते ही वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया के निर्देशानुसार एक छापेमारी टीम का गठन किया गया. ट्रेन के भोपाल स्टेशन पर पहुंचते ही छापेमारी टीम ने तुरंत और सटीक कार्रवाई करते हुए पैंट्री कार की तलाशी ली. तलाशी के दौरान 20 कार्टन अनाधिकृत पानी की बोतलें के साथ साथ 35 कार्टन अतिरिक्त अनाधिकृत पानी की बोतलें भी बरामद की गई. इस प्रकार इस छापेमारी में कुल 55 कार्टन अनाधिकृत ब्रांड की पानी की बोतलें जब्त की गई.

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Encounter: घाटी में सेना का एक्शन जारी, दो आतंकी ढेर, संदिग्ध गतिविधि की मिली थी सूचना

रेल प्रशासन बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए तत्पर

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया के निर्देशन में निरीक्षकों की टीम गठित की. इस कार्रवाई के दौरान जांच दल में मंडल वाणिज्य निरीक्षक भोपाल अंक भूषण दुबे, स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य एके खरे, खान-पान निरीक्षक मेघा नागदेव और आईआरसीटीसी निरीक्षक मीशा मौजूद रही. रेल प्रशासन यात्रियों को स्वस्थकर पानी एवं बेहतर खान-पान की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सदैव तत्पर है. किसी प्रकार की अनियमितताओं पर सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है. रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों की यह प्रतिबद्धता यात्रियों के विश्वास को बनाए रखने में मददगार साबित होगी. भविष्य में भी इसी प्रकार की सख्त कार्रवाई की जाती रहेगी ताकि यात्रियों को हमेशा सुरक्षित और स्वच्छ यात्रा का अनुभव मिल सके.

ज़रूर पढ़ें