MP News: ‘छिंदवाड़ा को विकास का ग्रहण लगा था अब जनता ने हटा दिया’ अमरवाड़ा में बोले CM मोहन यादव

MP News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों की बैठक को संबोधित किया
Chief Minister Dr. Mohan Yadav addressing in Amarwada

अमरवाड़ा में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव

MP News: मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने छिंदवाडा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री कमलेश शाह के समर्थन में छिंदी एवं सुरला खापा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा को विकास का ग्रहण लगा था अब जनता ने हटा दिया है. यहां अब विकास ही विकास होगा. छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज को बजट में 2 करोड़़ की राशि रखी गई है, वहीं अमरवाड़ा में विकास कार्यों के लिए अलग से राशि रखी गई है. यहां कॉलेज भी होगा और जनता की मांग पर उप तहसील भी खोली जाएगी. छिंदवाड़ा में सिर्फ एक ही परिवार का विकास हुआ है बाकियों का नहीं. मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि यहां केवल एक ही परिवार हेलीकॉप्टर में घूमता था, लेकिन अब आयुष्मान योजना के तहत कोई बुजुर्ग बीमार होगा और उसे इलाज के लिए आवश्यकता होगी तो उसे दूसरी जगहों पर हेलीकॉप्टर से लेकर जाया जाएगा. जनसभाओं को प्रदेश शासन की मंत्री संपतिया उईके, सांसद विवेक बंटी साहू, पार्टी प्रत्याशी कमलेश शाह ने भी संबोधित किया. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सुरलखपा में पूर्व सरपंच श्री अखिलेश धुर्वे के निवास पहुंचकर भोजन किया.

आदिवासी बहन श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा आदिवासियों का सम्मान किया है. कांग्रेस हमेशा आदिवासियों का अपमान करती रही है. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने आदिवासी बहन श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का काम किया. वहीं, बिरसा मुंडा को सम्मान दिलाने का काम किया. प्रदेश सरकार ने रानी दुर्गावती और रानी अवंतीबाई के नाम से सम्मान और टंट्या मामा विश्वविद्यालय बनाने का फैसला लिया. कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों के वोट लेने का काम किया है. हमारी पार्टी ने आदिवासियों का ध्यान रखकर विकास की दिशा में कदम उठाया है.

कोदो-कुटकी खरीदेगी सरकार, चिरोंजी का कारखाना लगेगा

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि आने वाले समय में कोदो-कुटकी को प्रदेश सरकार 4290 रुपए प्रति क्विंटल के दाम से खरीदेगी. चिरोंजी का कारखाना लगाया जाएगा और दूध पर बोनस दिया जाएगा. जड़ी बूटियों को उचित दाम मिले इसके लिए सरकार की तरफ से प्रयास किए जायेंगे. वन क्षेत्र में जिन्हें पट्टे नहीं मिले हैं,उन्हें सरकार आने वाले समय में पट्टे देगी। डॉ.यादव ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों को विकसित करने के लिए कोई कमी नहीं रखी जाएगी और किसानों को फसलों के लिए पानी मिले इसके लिए भी सिंचाई के लिए उचित कदम उठाए गए हैं. वहीं, बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार पढ़ाई के लिए पैसे भी देगी और कोचिंग भी कराई जाएगी.

जामसावली में बनेगा हनुमान लोक,हवाई सेवा शुरू होगी

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि यहां के एक बड़े नेता ने बड़ा हनुमान जी का मंदिर बनवाया, लेकिन जामसांवली हनुमान मंदिर में एक ईंट तक नहीं लगाई. सरकार जामसांवली में हनुमान लोक बनाएगी और यहां से नागपुर की हवाई सेवा भी शुरू की जाएगी, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में बहुत अंतर है. नस्लीय टिप्पणी करने पर लोकसभा चुनाव के दौरान इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सोम पित्रोदा को हटा दिया था, लेकिन अब वापस लेकर उन्हें उपकृत कर जनता के साथ कांग्रेस ने विश्वासघात किया है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारे किसान दिन रात खेत-खलिहानों में मेहनत करते हैं, लेकिन कांग्रेस के लोग उनका अपमान करते हैं.

ये भी पढे़ें: विंध्य में HIV संक्रमित रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ी, मरीजों के मामले में सतना अव्वल

लाड़ली बहनों के खाते में जाती रहेगी राशि

डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में लाड़ली बहनों से झूठ बोलकर उनको भ्रमित करती रहती है. कांग्रेस हमेशा कहती है कि यह राशि कभी भी बंद हो सकती है. परंतु हमारी प्रदेश सरकार लगातार हर महीने लाडली बहनों के खाते में राशि भेजती है. हमने उनके जीवन को बदलने का प्रयास किया है और आगे भी यह राशि जाती रहेगी.

मुख्यमंत्री ने सामाजिक संगठनों की बैठक को संबोधित किया

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों की बैठक को संबोधित किया. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आज का समय संस्कृति की रक्षा का समय है, अपनी संस्कृति को सहजने में हर समाज का बड़ा योगदान है. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री कमलेश शाह को विजयी बनाने का आह्वान किया.

मुख्यमंत्री के समक्ष 200 से अधिक कांग्रेसियों ने ली पार्टी की सदस्यता

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष अमरवाड़ा विधानसभा के सुरलाखापा के बाराहीरा में 200 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकासोन्मुखी कार्यों से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. सदस्यता लेने वालों में कुबेर चौरे,रामकुमार अहिरवार, देवानंद अहिरवार, संजय अहिरवार, विनय चौरे, सुनील यादव, राकेश यादव, बिस्तुराम यादव, परसाटोला सुरलाखापा के उपसरपंच डालचन्द्र राय सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल है.

छिंदी एवं सुरलाखापा की जनसभा में पार्टी की प्रदेश महामंत्री व सांसद कविता पाटीदार, जिला अध्यक्ष शेषराव यादव, प्रभारी संतोष पारीख, प्रदेश प्रवक्ता अजय धवले, मोनिका बट्टी, पूर्व विधायक हरिशंकर उइके, शैलेन्द्र बरुआ, दिनेश अंगारिया, कांता ठाकुर, अखिलेश शुक्ला, सैयद जाफ़र, परमजीत विज, पं. रमेश दुबे, सीताराम डेहरिया, कामिनी शाह, उत्तम ठाकुर, जय सक्सेना, अज्जू ठाकुर, टीकाराम चंद्रवंशी, हज़ारी साहू, पवन बंजारा सहित पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

ज़रूर पढ़ें