MP News: रीवा में लगातार छेड़छाड़ की शिकार हो रही बेटियां, अस्पताल के बाद स्कूल में घुसकर बदतमीजी का मामला आया सामने, जांच में जुटी पुलिस

MP News: अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है लड़की ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है
Daughters are continuously becoming victims of molestation in Rewa.

प्रतीकात्मक चित्र

MP News: रीवा में हुए दो घटनाओं ने हैरान कर दिया है. दरअसल रीवा के गांधी मेमोरियल अस्पताल में अपने बहन का इलाज कराने आई युवती के साथ छेड़छाड़ की गई. युवती ने बताया कि उसे बदमाशों द्वारा कल दोपहर से लेकर पूरी रात परेशान किया गया. उसने सिक्योरिटी गार्ड से मदद मांगी लेकिन सिक्योरिटी गार्ड कोई मदद नहीं किया. बल्कि विरोध करने पर बदमाशो द्वारा धमकाया गया.

दूसरी घटना जिले के सोहागी थाना क्षेत्र अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रायपुर सोनौरी का है जहां दो बदमाश स्कूल के अंदर बाउंड्री से कूद कर अंदर घुस जाते हैं और वह अभद्रता की जाती है आरोप है कि बदमाशों ने जमकर गाली गलौज की. यहां तक कि छात्रों के द्वारा किए जा रहे लंच को छीन कर बदमाशों के द्वारा फेंक दिया गया.

कई बार हो चुकी है घटनाएं

जमकर स्कूल के अंदर बदमाशों के द्वारा उत्पाद किया गया. छात्र-छात्राओं के साथ गाली गलौज की गई और यह कोई पहली बार नहीं हुआ. इससे पहले भी कई घटनाएं हो चुकी है वजह यह है कि स्कूल के अंदर शिक्षक और प्रिंसिपल की गैर मौजूदगी रहती है.

 ये भी पढ़ें: नीमच में पेट्रोल पंप पर गाड़ियों में पेट्रोल की जगह भरा जा रहा था पानी, शिकायत मिलने पर जांच करने पहुंचे अधिकारी

मामले में की जाएगी कठोर कार्रवाई

दोनों मामलों पर एक तरफ जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि मामले पर जांच के लिए निर्देश दिए गए हैं. दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है लड़की ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है जांच के बाद कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी. गांधी मेमोरियल अस्पताल के अधीक्षक राहुल मिश्रा ने लोगों से अपील की है कि मरीज के साथ एक से ज्यादा लोग ना आए अगर गंभीर मरीज है तो अधिकतम 2 से 3 लोग आए जिससे अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था कायम रहे.

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

हालांकि पूरे मामले के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एक टीम गठित कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन महिला सुरक्षा को लेकर जस्ता रहे घटनाएं आए दिन सामने आ रही है तो सवाल खड़ा होता है कि अगर सामाजिक जगह पर भी महिलाएं सुरक्षित नहीं है. तो सड़क पर आम जनता के क्या हाल होंगे. पुलिस का कहना है कि लोगों से अपील की है कि अगर ऐसी घटना होती है तो तत्काल पुलिस से संपर्क करें उन्हें हर संभव मदद दिलाया जाएगा.

महिलाओं ने किया प्रदर्शन

रीवा में 24 घंटे में दो मामले महिलाओं उसे छेड़छाड़ का सामने आने के बाद जिले की ब्यूटी पार्लर संगठन ने कोलकाता में डॉक्टर के साथ हुए अमानवीय कृत और रीवा में हुई दो घटनाओं को लेकर कैंडल मार्च निकाला साथ ही महिला सुरक्षा की मांग भी की महिलाओं का कहना है. कि अगर भीड़भाड़ वाली जगह पर सामाजिक जगह पर हम सुरक्षित नहीं है तो हमारा सड़क पर चलना कितना मुश्किल होगा.

ज़रूर पढ़ें