CSEB Fire Accident: ‘मामले की होगी जांच’, घटनास्थल पर पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय, बोले- नुकसान की होगी भरपाई

CSEB Fire Accident: छत्तीसगढ़ के मु्ख्यमंत्री विष्णुदेव साय(Vishnu Deo Sai) भी घटनास्थल पहुंचे और हालात का जायजा लिया. वहीं मौके पर रायपुर कलेक्टर, एसएसपी समेत कई बड़े अफसर मौजूद हैं.
CSEB Fire Accident:

ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी आग

CSEB Fire Accident: शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के CSPDCL ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग लग गई. आग की घटना के बाद दूर-दूर तक आसमान में धुएं का गुबार देखने को मिल रहा है. प्रशासन ने घटनास्थल पर 3 किलोमीटर के दायरे को खाली कराते हुए रास्तों को ब्लॉक कर दिया है. इसके अलावा आसपास के घरों को भी खाली कराया गया है. अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय(Vishnu Deo Sai) भी घटनास्थल पहुंचे और हालात का जायजा लिया. वहीं मौके पर रायपुर कलेक्टर, एसएसपी समेत कई बड़े अफसर मौजूद हैं.

हमारे अधिकारियों ने तत्परता दिखाई- सीएम विष्णुदेव साय

मौके पर पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय ने विस्तार न्यूज से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा, ‘भगवान की दया है कि कोई जानहानि नहीं हुई, जबकि अगल-बगल में रिहायशी इलाके हैं. इसमें हमारे अधिकारियों ने भी तत्परता दिखाई और ऑयल के टैंकरों को खोल दिया, अन्यथा ज्यादा आग फैल जाती.’ उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच होगी. साथ ही जिन लोगों को भी नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई होगी.’

यह भी पढ़ें: CSEB Fire Accident: छत्तीसगढ़ के रायपुर के ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी भीषण आग, 6000 ट्रांसफार्मर्स जलकर खाक, आसपास के इलाके कराए जा रहे खाली

50 फीसदी से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर अब तक जले

गुढ़ियारी थाना के कोटा इलाके में स्थित करीब साढ़े 3 एकड़ में फैले एक ट्रांसफॉर्मर गोदाम में शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे भयंकर आग लग गई. शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका जताई जा रही है. आग लगने के बाद वहां रखे डीजल से भरे ट्रांसफॉर्मर और डीजल से भरे ड्रम पटाखे की तरह फटने लगे. आग लगने के कुछ देर बाद ही 25 हजार लीटर की वहां रखी ऑयल टंकी में भी ब्लास्ट हो गया इससे आग कई गुना और बढ़ गई. दोपहर से लगी आग के सिर्फ एक ही हिस्से पर अभी तक काबू पाया गया है. बताया जा रहा कि इस गोदाम में 1 लाख ट्रांसफॉर्मर रखे हुए हैं, जिसमें से 50 फीसदी से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर अब तक जल चुके हैं.

 

ज़रूर पढ़ें