Chhattisgarh: मंत्री दयालदास बघेल की सुरक्षा में तैनात जवान ने की आत्महत्या, सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

Chhattisgarh: मंत्री की सुरक्षा में लगे जवान ने खुदकुशी क्यों की, इस बात का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है.

chhattisgarh news

ssp santosh singh

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री दयालदास बघेल के एक सुरक्षाकर्मी ने आत्महत्या कर ली. मंत्री के बंगले पर तैनात कांस्टेबल ने शुक्रवार देर रात करीब 2 बजे अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. मंत्री की सुरक्षा में लगा आरक्षक एक हफ्ते पहले ही 25 दिन की छुट्टी से वापस आया था. पुलिस कांस्टेबल के आत्महत्या करने के पीछे का कारण फिलहाल सामने नहीं आया है.

मंत्री के बंगले पर तैनात था जवान

दरअसल शुक्रवार देर रात पुलिस कांस्टेबल रोहित सलामे मंत्री दयालदास बघेल के बंगले पर ड्यूटी पर तैनात था. इसी दौरान आरक्षक ने खुद को गोली मार ली. घटना की सूचना मिलते ही रायपुर SSP संतोष सिंह मौके पर पहुंचे. इसके बाद पुलिस ने मृत आरक्षक के शव को हॉस्पिटल शिफ्ट किया . वहीं पूरे मामले की जांच में पुलिस जुट गई है.

कांस्टेबल ने सर्विस राइफल से की आत्महत्या

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रथम वाहिनी के कांस्टेबल रोहित सलामे की ड्यूटी स्टेशन रोड स्थित दयाल दास बघेल के बंगले पर लगी थी. बंगले के गार्ड रूम में ड्यूटी करने के दौरान रोहित ने अपनी कैलिबर सर्विस राइफल को चेहरे के नीचे ठुड्डी में लगाया और गोली मार ली. कांस्टेबल ने रात को करीब 2 बजे ख़ुदकुशी की. घटना गंज थाना क्षेत्र की है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: सारनाथ एक्सप्रेस में अचानक चली गोली, RPF जवान की मौत, एक यात्री घायल 

पुलिस मामले की जांच में जुटी

मंत्री की सुरक्षा में लगे जवान ने खुदकुशी क्यों की, इस बात का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है. पुलिस घटना के पीछे की वजह तलाशने में जुटी हुई है. पुलिस मृतक जवान के परिवार और रिश्तेदारों से पूछताछ करेगी, इसके बाद ही आत्महत्या के पीछे का कारण सामने आ पाएगा.

ज़रूर पढ़ें