Chhattisgarh News: रेत माफियाओं के मुद्दे पर सदन में बहस, भाजपा विधायक बोले- विभाग पैसा लेकर छोड़ देता है

Chhattisgarh News: सदन में भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि विभाग सिर्फ पैसे लेकर अवैध उत्खनन वाले वाहनों को छोड़ देता है.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ विधानसभा

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में रेत माफियाओं के अवैध खनन और भंडारण का मामला एक बार फिर से विधानसभा में गूंजा है. भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने रेत माफियाओं की अवैध भंडारण और परिवहन के मामले पर विधानसभा में सवाल लगाया था. उन्होंने अपने सवाल में पूछा कि 3 साल से अब तक रेत खनन करने वाली कोई भी मशीन ज़ब्त क्यों नहीं की गई. जिस पर मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जवाब देते हुए कहा कि प्रकरण दर्ज करने के साथ मशीनों और गाड़ियों की ज़ब्ती भी की गई है.

भाजपा विधायक ने लगाया गंभीर आरोप

सदन में भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि विभाग सिर्फ पैसे लेकर अवैध उत्खनन वाले वाहनों को छोड़ देता है. पिछले तीन सालों में वाहनों की ज़ब्ती नहीं की गई है. जिस पर मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जवाब देते हुऐ कहा कि वाहनों को ज़ब्त करने की कार्रवाई भी की गई है. पिछ्ले सात दिन में भी कार्रवाई की गई है. आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: मीसाबंदियों की सम्मान निधि फिर शुरू होगी, CM बोले- मोदी की गारंटी पर देश के बच्चे-बच्चे को भरोसा

मंत्री ने दिया आंकड़ा

विधानसभा में चर्चा के दौरान मंत्री ने आंकड़ा देते हुए बताया कि पिछले 7 दिन में 5 चैन माउंटिंग, 1 जेसीबी, 1 हाइवा ज़ब्त किया गया है, अवैध उत्खनन के 93 मामले दर्ज किए गए हैं. 10 अवैध भंडारण का मामला बनाया गया है. मंत्री ने कहा कि इस तरह आगे भी सख्त कार्रवाई कर रेत खनन का ठेका भी रद्द किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें