‘भाजपा की खूबसूरती उसके कार्यकर्ता’, विस्तार न्यूज़ की लॉन्चिंग सेरेमनी में पहुंचे BJP नेता नितिन नबीन, चुनाव प्रभारी के रोल पर कही ये बात

विस्तार न्यूज़ ‘आपका अपना चैनल’ का छत्तीसगढ़ में भी आगाज हो गया है. लॉन्चिंग सेरेमेनी में भाजपा के छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी नितिन नबीन सहित कई हस्तियों ने शिरकत की. इस दौरान नबीन ने कहा कि लोकतंत्र में चौथा सशक्त प्रहरी मीडिया होता है और उसके चैनल्स कहीं ना कहीं जनता की आवाज को पहुंचाते हैं. मैं पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं.
Vistaar Live In CG

विस्तार न्यूज़ की लॉन्चिंग सेरेमनी में BJP नेता नितिन नबीन

Vistaar Live In CG: संत शिरोमणि रावतपुरा सरकार की गरिमामय उपस्थिति में गुरुवार को विस्तार न्यूज़ ‘आपका अपना चैनल’ का छत्तीसगढ़ में भी आगाज हो गया है. विस्तार न्यूज़ की लॉन्चिंग सेरेमेनी में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, मंत्री ओपी चौधरी और भाजपा के छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी नितिन नबीन सहित कई हस्तियों ने शिरकत की. इस दौरान नितिन नबीन ने विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बातचीत की. उन्होंने विस्तार परिवार को बधाई हुए कहा कि लोकतंत्र में चौथा सशक्त प्रहरी मीडिया होता है और उसके चैनल्स कहीं ना कहीं जनता की आवाज को पहुंचाते हैं. मैं पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं.

चुनाव प्रभारी के रोल पर क्या बोले नबीन?

विस्तार न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ ब्रजेश राजपूत ने नितिन नबीन से चुनाव प्रभारी के रोल को लेकर सवाल पूछा. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की खूबसूरती उसके कार्यकर्ता है और कार्यकर्ताओं को पूरे साल हम ट्रेनिंग देकर तैयार करते हैं. छोटे-बड़े कार्यक्रमों से उनकी नेतृत्व क्षमता को विकसित किया जाता है. उन्होंने कहा, “चुनाव एक ऐसा अवसर होता है. जिस समय सभी कार्यकर्ता को एक टीम वर्क में एक उद्देशय और एक मिशन के साथ काम करना होता है. मेरा मानना है कि पार्टी के अपने कार्यक्रम जो विषय होता है- कार्यकर्ता, कार्यलय और कार्यक्रम. ये तीनों को गतिमान रखना कहीं न कहीं एक प्रभारी का प्रमुख काम होता है.”

ये भी पढ़ेंः विस्तार न्यूज़ की लॉन्चिंग सेरेमेनी में पहुंचे इमरान प्रतापगढ़ी, बोले- आप लोगों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी

नितिन नबीन ने आगे कहा, “कार्यालय से कार्यक्रम जाए और कार्यक्रम जो जाए वो कार्यकर्ता के माध्यम से जनता के बीच में जाए. मेरा मानना है कि तीनों को गतिशील रखना, पार्टी की रणनीति को नीचे तक उतारना और विपक्ष को आंकलन करके उसकी  भी रणनीति को देखते हुए उस परिस्थिति के आधार पर अपनी रणनीति को बनाते रहना… मेरा मानना है कि प्रभारी की कई भूमिका होती है. इसके अलावा हर पार्टी में वरिष्ठ नेता होते हैं और कुछ नई जनरेशन होती है. तो हमेशा पुराने-नए का जो मिश्रण है उसमें कभी-कभी विरोधाभास भी आता है. उस समय भी प्रभारी को एक न्यूट्रल रोल के तहत नए तरुणाई भी आए, नए जोश भी आए और पुराना अनुभव भी साथ रहे इसका मिश्रण देना पड़ता है.”

ज़रूर पढ़ें