Paytm Payments Bank के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा का इस्तीफा, RBI के एक्शन के बीच उठाया कदम

Paytm Payments Bank Crisis: कंपनी ने प्रेस रिलीज जारी कर इस बात की जानकारी दी.

Paytm Payment Bank के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा का इस्तीफा

Paytm Payments Bank Crisis: पेटीएम की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. हर बीतते दिने के साथ पेटीएम के हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं. इस बीच अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक के चेयरमैन विजय शेखर शर्मा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया है. बताते चलें कि विजय शेखर शर्मा पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं. ऐसे में RBI के एक्शन के बाद से पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अस्तित्व पर खतरा मंडराने लगा है.

बोर्ड का किया गया पुनर्गठन

पेटीएम ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया है कि विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. बताते चलें कि विजय पेटीएम पेमेंट्स बैंक के पार्ट टाइम नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन थे. प्रेस रिलीज के अनुसार उनके इस्तीफे के बाद बैंक के बोर्ड का पुनर्गठन भी किया गया है. बताते चलें कि बीते कई दिनों से संकट में घिरे ऑनलाइन पेमेंट ऐप Paytm को बड़ी राहत मिली थी. भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने पेटीएम को बड़ी छूट देते हुए 15 दिन की मोहलत दी थी. पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध की सीमा 29 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च तक कर दिया था.

यह भी पढ़ें: RBI ने Paytm को दी बड़ी राहत, अब 29 फरवरी तक नहीं, इस तारीख तक लागू रहेंगी Payments Bank की सर्विसेज

29 मार्च से लागू होगा सेवाओं पर प्रतिबंध

बुधवार, 31 जनवरी 2024 को पेटीएम पेमेंट्स बैंक की ओर से गैर अनुपालन और मैटेरियल सुपरवाइजरी चिंताएं सामने आने के बाद भारतीय रिजर्व बैंक ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पेटीएम की बैंकिंग सर्विस को बंद करने का आदेश जारी किया था. इस प्रतिबंध को 29 फरवरी 2024 से लागू होना था. बताते चलें कि पेटीएम पर आरबीई की नियामक कार्रवाई करने के बाद कहा गया था कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक अकाउंट के जरिए होने वाले ट्रांजेक्‍शन, पेटीएम वॉलेट, फास्ट टैग और टॉपअप जैसी सर्विस 29 फरवरी के बाद बंद होने वाली थी.

ज़रूर पढ़ें