Delhi Liquor Scam Case: आज कोर्ट में पेश होंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी और फिर न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग रखेगी.
Arvind Kejriwal Health

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam Case: तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सोमवार को खत्म हो रही है. अब सोमवार को उन्हें फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं दूसरी ओर उनकी जमानत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी सोमवार को सुनवाई होगी. ईडी मुख्यमंत्री को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी.

दिल्ली के आबकारी नीति मामले में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी सीएम अरविंद केजरीवाल को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. बीते एक अप्रैल को सुनवाई के दौरान जज कावेरी बावेजा ने उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. जबकि दूसरी ओर हाईकोर्ट ने भी ईडी की कार्रवाई और गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है.

अब हाईकोर्ट के फैसले को सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. इस याचिका पर भी अदालत सोमवार को सुनवाई करेगी. हालांकि ईडी ने हाईकोर्ट में कहा था कि मुख्यमंत्री पूछताछ और जांच के दौरान ईडी को गुमराह कर रहे थे. तब ईडी ने कहा था कि जांच के दौरान उनकी आय और उससे संबंधित गतिविधियों में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है.

ईडी ने किया है जमानत का विरोध

ईडी के ओर से कोर्ट में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल काफी प्रभावशाली हैं और अब अगर उन्हें रिहा कर दिया जाता है तो वह गवाहों को प्रभावित करने के साथ ही सबूतों के साथ छेड़छाड़ भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Salman Khan House Firing: कौन हैं सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपी? बाइक बरामद, CCTV से सामने आई तस्वीर

बता दें कि ईडी ने बीते महीने की 21 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. उसके बाद मुख्यमंत्री को एक अप्रैल तक ईडी की कस्टडी में रखा गया था. इसके बाद उन्हें कोर्ट ने 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. अब यह न्यायिक हिरासत 15 अप्रैल को खत्म हो रही है.

ज़रूर पढ़ें