Delhi News: मंत्री आतिशी बोलीं- ‘CM की चिट्ठी पढ़ मेरी आंखों में आए आंसू, मैंने सोचा यह इंसान किस मिट्टी के बने हैं’

Delhi News: दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि एक बेटा, एक बड़ा भाई होने के नाते, उन्हें हिरासत में भी 24 घंटे अपने दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के परिवार की चिंता सता रही है.

Delhi Politics

मंत्री आतिशी (ANI)

Delhi News: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने जल विभाग के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा भेजे गए आदेश को पढ़ा है. जेल जाने के बाद अरविंद केजरीवाल ने यह पहला निर्देश जारी किया है. जिसकी जानकारी रविवार को मंत्री आतिशी ने दी है.

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, “अरविंद केजरीवाल के लिए दिल्ली वाले सिर्फ उनके मतदाता नहीं है, वे दिल्ली वालों को अपने परिवार की तरह मानते हैं. यही कारण है कि आज इतनी मुश्किल परिस्थिति में होते हुए भी वे अपने परिवार यानी कि दिल्ली वालों के बारे में सोच रहे हैं.”

क्या दिए निर्देश

मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED custody में होते हुए, बतौर जल मंत्री मेरे लिये निर्देश भेजे हैं- कि दिल्ली वालों को हो रही पानी और सीवर की समस्याओं का तुरंत समाधान हो, और गर्मियों में पर्याप्त पानी के टैंकरों का इंतज़ाम किया जाये.

आतिशी ने कहा, ‘जब मैंने यह निर्देश पढ़े तो मेरी आँखों में आँसू आ गए. मैंने सोचा कि यह इंसान किस मिट्टी के बने है, जो इतनी विपरीत परिस्थिति में अपने बारे में नहीं सोच रहे, बल्कि दिल्ली वालों के बारे में सोच रहे है. अरविंद केजरीवाल अपने आप को सिर्फ़ दिल्ली वालों का मुख्यमंत्री नहीं मानते, वो हर दिल्ली वाले को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं.’

ये भी पढे़ं: Delhi News: ‘एक सफर, स्वराज से शराब तक’, सीएम अरविंद केजरीवाल पर BJP सांसद मनोज तिवारी ने कसा तंज

उन्होंने कहा, ‘एक बेटा, एक बड़ा भाई होने के नाते, उन्हें हिरासत में भी 24 घंटे अपने दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के परिवार की चिंता सता रही है, वो दिल्ली वालों के बारे में ही सोच रहे हैं.’ बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल को ईडी ने गुरुवार की रात को गिरफ्तार किया था. इसके बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक कस्टडी में भेजा है.

ज़रूर पढ़ें