MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने INDIA गठबंधन को बताया ‘घमंडी’, मुरैना में 228 कांग्रेसियों को BJP में कराया शामिल

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मुरैना के एक साथ 228 कांग्रेसियों को बीजेपी की सदस्या दिलवाई.
mp news

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों मध्यप्रदेश में कई बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें वो आमजन से लेकर बीजेपी नेताओं से भी मिल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने विपक्ष के इंडिया गठबंधन को घमंडी गठबंधन बताया, बल्कि एक दिन में 228 कांग्रेसियों को बीजेपी ज्वाइन करवा दिया, जिसमें कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल हैं.

इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा

केंद्र सरकार के विरोध में एकजुट होने वाले INDIA गठबंधन पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तंज कसा है. दरअसल मंत्री बुधवार को मुरैना में  भाजपा विधायकों के समर्थन में आभार सभा को संबोधित करने पहुंचे थे. इस दौरान सिंधिया से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अकेले चुनाव लड़ने और इंडिया गठबंधन में दरार को लेकर सवाल किया गया था. जिस पर उन्होंने कहा, “यह इंडिया गठबंधन नहीं, बल्कि घमंडी गठबंधन है, यह अहंकारी गठबंधन है, यह भ्रष्टाचारी गठबंधन है.”

‘राजनीति आएगी जाएगी, विश्वास जरूरी’

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया को कहा कि आप लोगों ने खुद देख लिया,  देश में एक तरफ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है. अखण्ड भारत और आत्मनिर्भर भारत की स्थापना हो रही थी, वहीं असम में उस वक्त लाठी,  डंडा व पत्थर चल रहे थे. यही भारत जोड़ो यात्रा है. सिंधिया ने कहा कि इनकी सारी सच्चाई जनता के सामने आ गई है. मगर मेरे जीवन में राजनीति महत्वपूर्ण नहीं है. राजनीति आएगी, राजनीति जाएगी. इससे भी ज्यादा जरूरी है लोगों का विश्वास होना. हमको मंच पर बैठने का मौका जनता के कारण मिला है.

ये भी पढ़ें: चेहरे पहचानने वाले कैमरे, 14000 सुरक्षाकर्मी, जमीन से लेकर आसमान तक नजर, Republic Day पर परिंदा भी नहीं मार पाएगा पर

‘विधायक को बोला, मुझे परेशान करो’

आभार सभा और विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान सबलगढ़ की विधायक सरला रावत से मंच से सिंधिया ने कहा कि सरला तुम जितना मुझे परेशान करोगी, उतना ही विकास हो पाएगा. उन्होंने विधायक को जरूरी योजनाएं तैयार करना आपका काम है. उन्हें मंजूर कराना मेरा काम है.

कांग्रेसियों ने ज्वाइन की बीजेपी

सिंधिया मुरैना में लोकसभा चुनावों को लेकर काफी एक्टिव मोड में नजर आए. उन्होंने एक साथ 228 कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई है. ये सभी पूर्व विधायक राकेश मावई के समर्थक बताए जा रहे हैं. मवाई विधानसभा में टिकट ना मिलने पर कांग्रेस से नाराज चल थे, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी.

इसमें मुरैना महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष संजू शर्मा, अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष हसनैन खान, बानमौर ब्लॉक के सारे मण्डल अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष और मुरैना दक्षिण के सारे सेक्टर और मुरैना उत्तर के 15 सेक्टर एवं 7 मण्डल एवं जिला पदाधिकारी ब्लॉक पदाधिकारी जैसे जिले के बड़े कांग्रेस के नेता शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें