Lok Sabha Election 2024: खजुराहो में बीजेपी को वॉकओवर नहीं देगा इंडी गठबंधन, सपा-कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति

Lok Sabha Election 2024: INDI गठबंधन बीजेपी उम्मीदवार को किसी भी तरह से वॉकओवर देने के मुड में नहीं है. इसके लिए बैठक की गई है.
Jitu Patwari

प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ अन्य नेता (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर बीते दिनों इंडी गठबंधन से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो गया था. इसके बाद बीजेपी के लिए इस सीट पर जीत आसान बताई जा रही थी. लेकिन अब कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर किसी और उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने की तैयारी शुरू कर दी है. गठबंधन बीजेपी उम्मीदवार को किसी भी तरह से वॉकओवर देने के मुड में नहीं है.

दरअसल, इंडी गठबंधन के तहत सपा को मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट मिली थी. इस सीट पर सपा ने मीरा यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था, जिन्होंने नामांकन भी कर दिया था. लेकिन उनका नामांकन रद्द हो गया है. बीजेपी से इस सीट पर प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. लेकिन अब इंडी गठबंधन के उम्मीदवार का नामांकन रद्द होने पर उनकी जीत आसान बताई जा रही है.

कांग्रेस कार्यालय में हुई बैठक

लेकिन दूसरी ओर गठबंधन उन्हें वॉकओवर देने के मुड में नहीं है. एक कांग्रेस नेता ने इस संबंध में एक टिप्पणी की है. उन्होंने कहा, ‘हम बीजेपी के खिलाफ नामांकन करने वाले एक उम्मीदवार को समर्थन करेंगे. हम बीजेपी को सबक सिखाएंगे.’ इस सीट पर आगे की रणनीति पर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बैठक भी हुई है. इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ आम आदमी पार्टी और सपा के नेता भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: नवादा की रैली से पहले पीएम मोदी से पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पूछे तीखे सवाल, जानें क्या कहा

दूसरी ओर सपा, कांग्रेस और अन्य दलों ने मिलकर निर्वाचन अधिकारी और जिलाधिकारी की जबरदस्त आलोचना की है. उनका दावा है कि सपा प्रत्याशी तीन घंटों तक उनका इंतजार करती रही लेकिन वह दफ्तर में सीट पर नहीं आए. जीतू पटवारी ने कहा है कि मीरा यादव उस दिन दोपहर 12 बजे से ही डीएम के कार्यालय में मौजूद थीं. लेकिन उस दौरान डीएम मौजूद नहीं थे. उन्हें कई बार फोन किया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

ज़रूर पढ़ें