Lok Sabha Election 2024: प्रशांत किशोर बोले- ‘विपक्ष ने गंवाए मौके, BJP जीत सकती है 300 से ज्यादा सीटें’

Lok Sabha Election 2024: प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि बीजेपी निश्चित रूप से ओडिशा में नंबर एक होंगे. बीजेपी इस बार पश्चिम बंगाल में नंबर वन पार्टी बनने जा रही है.
Prashant Kishore

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (फोटो- PTI)

Lok Sabha Election 2024: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने समाचार न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में बीजेपी की जीत का दावा किया है. हालांकि उनके अनुमान के अनुसार बीजेपी इस बार अपने मिशन-400 से दूर दिख रही है. वहीं उन्होंने कहा है कि बीजेपी इस बार फिर से दक्षिण और पूर्वी भारत में अपनी सीटों के साथ ही वोट शेयर में बढ़ोतरी करेगी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से प्रशांत किशोर ने कहा, ‘बीजेपी के प्रभुत्व के बावजूद न ही उनकी पार्टी और नही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजेय हैं. बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए विपक्षी दलों के बाद तीन संभावनाएं नजर आ रही थीं. लेकिन अब उन्होंने यह मौका गंवा दिया है.’ उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार तेलंगाना में या तो पहली या दूसरी पार्टी होगी, जो एक बड़ी बात है.

ओडिशा में नंबर एक होगी BJP- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि बीजेपी निश्चित रूप से ओडिशा में नंबर एक होंगे. आपको आश्चर्य होगा क्योंकि मेरी राय में इस बात की पूरी संभावना है कि बीजेपी इस बार पश्चिम बंगाल में नंबर वन पार्टी बनने जा रही है. बीजेपी के वोट शेयर में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. खास तौर पर यह बढ़ोतरी तमिलनाडु जैसे राज्यों में काफी महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ें: IGI एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी, दो यात्री गिरफ्तार, पुलिस अलर्ट

उन्होंने कहा, ‘मैंने एक साल पहले ही कहा था कि मैं पहली बार वोट शेयर के मामले में तमिलनाडु में बीजेपी को दोहरे अंक में जाते हुए देख रहा हूं. बीजेपी इस बार तेलंगाना में या तो पहली या दूसरी पार्टी होगी, इन राज्यों की लिहाज से यह एक बड़ी बात है. इस बार आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी के लिए वापसी करना मुश्किल होगा.’

चुनावी रणनीतिकार ने अपने इस इंटरव्यू के दौरान दक्षिण में बीजेपी के मजबूत होने के साथ ही उन्होंने परिवारवाद पर भी एक टिप्पणी की है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और अखिलेश यादव के नाम का जिक्र भी किया है.

ज़रूर पढ़ें