Lok Sabha Election 2024: राबर्ट वाड्रा के बयान से बढ़ी सियासी हलचल, कहा- ‘मुझे चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं पूरे देश के लोग’

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा है कि ये सुना जाता था कि लोग रंग बदलते हैं, पहली बार देखा कि व्यक्ति अपना परिवार भी बदलता है.
Robert Vadra

प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा का बयान बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में बना हुआ है. बीते कुछ दिनों के दौरान उन्होंने अमेठी से उम्मीदवार और कांग्रेस छोड़ने वालों नेताओं पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने राहुल गांधी के चुनाव लड़ने और खुद के चुनाव लड़ने पर प्रतिक्रिया दी है. अब उनके इस बयान पर विरोधियों ने जुबानी हमले तेज कर दिए हैं.

राबर्ट वाड्रा ने अपने बयान में चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा, ‘मुझे केवल अमेठी ही नहीं, पूरे देश के लोग मुझे चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं.’ उनका यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है.

कांग्रेस की रणनीति

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस इन दोनों ही सीटों पर बाद में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी. यूपी कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडेय ने इस पार्टी की रणनीति करार दिया है. तब उन्होंने अपने बयान में कहा था कि यह हमारी रणनीति का हिस्सा है. जिसके बाद संभावना जताई जा रही है कांग्रेस 26 मई के बाद इन सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान करेगी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘जब नीयत सही हो, हौसले बुलंद हो, तब नतीजे भी सही मिलते हैं’- पीएम मोदी

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा, ‘ये सुना जाता था कि लोग रंग बदलते हैं, पहली बार देखा कि व्यक्ति अपना परिवार भी बदलता है. अमेठी की वफा का क्या जिन्होंने 15 साल एक ऐसे सांसद को ढोया जिसने अमेठी के लिए कुछ नहीं किया?’ गौरतलब है कि कांग्रेस द्वारा फैसला लेने में देरी से कई अटकलें तेज हो गई हैं.

कांग्रेस नेता के पति ने दावा किया है कि अमेठी से स्मृति ईरानी को चुनकर लोगों ने भूल की. बता दें कि इससे पहले भी कई मौकों पर राबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी.

ज़रूर पढ़ें