Weather Update: भीषण गर्मी से दिल्ली वालों को जल्द मिलेगी राहत, IMD ने जताई बारिश की संभावना, जानें यूपी-छत्तीसगढ़ का हाल

Weather Update: आईएमडी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में चार से छह मई के बीच आंधी-तूफान और हल्की बारिश की संभावना जताई है.
Weather Update

भीषण गर्मी से दिल्ली वालों को जल्द मिलेगी राहत

Weather Update: भीषण गर्मी के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर दी है. आईएमडी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में चार से छह मई के बीच आंधी-तूफान और हल्की बारिश की संभावना जताई है. वहीं, छत्तीसगढ़ में 2 और 3 मई को गर्म रात रहने की संभावना है.

मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को दिल्ली में आसमान साफ रहने की संभावना है. यहां 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. विभाग के मुताबिक, दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा और चंडीगढ़ में भी तेज सतही हवाएं (25-35 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है.

मध्य प्रदेश के पूर्वी इलाकों में लू चलने के आसार

मौसम विभाग ने मई के महीने में कुछ राज्यों में लू चलने की संभावना भी जताई है. मध्य प्रदेश के पूर्वी इलाकों के अलावा, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली में मई के महीने में ही दो से चार दिन तक लू चलने के आसार हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ में 2 और 3 मई को गर्म रात रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ेंः गृह मंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में X का बड़ा एक्शन, झारखंड कांग्रेस के अकाउंट को किया बंद

दिल्ली में कितना रहेगा तापमान?

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं, बुधवार को अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री रहा और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा.

ज़रूर पढ़ें