Delhi Liquor Scam Case: BRS नेता के कविता को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Delhi Liquor Scam Case: सीबीआई अधिकारियों ने बीते दिनों ही के कविता से जेल में पूछताछ की थी. यह पूछताछ एक विशेष अदालत से अनुमति मिलने के बाद की गई थी.
Kavitha

बीआरएस नेता के. कविता

Delhi Liquor Scam Case: बीएआरएस नेता के कविता को सोमवार को भी राहत नहीं मिली है. अब अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है. कविता की न्यायिक हिरासत 15 अप्रैल यानी सोमवार को खत्म हो रही थी. उनकी CBI रिमांड खत्म होने पर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. लेकिन अब फिर से कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का फैसला किया है.

हालांकि पेश से पहले न्यूज एजेंसी एएनआई से BRS नेता के. कविता ने कहा, “यह CBI की हिरासत नहीं है, यह भाजपा की हिरासत है. भाजपा बाहर जो बोल रही है, अंदर से CBI वही पूछ रही है, बार-बार 2 साल मांग रही है, इसमें कोई नई बात नहीं है.” दरअसल, के कविता की 23 अप्रैल को ही ईडी की कस्टडी भी खत्म हो रही है इसी वजह से उन्हें 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

अब बीआरएस नेता को 23 अप्रैल को ही कोर्ट में पेश किया जाएगा. गौरतलब है कि बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को सीबीआई ने तिहाड़ जेल से अपने रिमांड में ले लिया था. जबकि इससे पहले वह ईडी की कस्टडी में थीं और दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थीं.

सीबीआई ने की थी पूछताछ

गौरतलब है कि सीबीआई ने अधिकारियों बीते दिनों ही के कविता से जेल में पूछताछ की थी. यह पूछताछ एक विशेष अदालत से अनुमति मिलने के बाद की गई थी. इस मामले में सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से कुछ व्हाट्सऐप चैट और जमीनों की खरीब फरोख्त से संबंधित पेपर मिले थे.

ये भी पढ़ें: Salman Khan House Firing: कौन हैं सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपी? बाइक बरामद, CCTV से सामने आई तस्वीर

बीआरएस नेता पर दिल्ली की शराब नीति में बदलाव के लिए 100 करोड़ रुपए आम आदमी पार्टी को रिश्वत देने का आरोप लगा है. इसी मामले में उन्हें बीते 15 मार्च को ईडी ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. इसके बाद वह जेल में बंद हैं.

ज़रूर पढ़ें