Lok Sabha Election 2024: अब मतदान करने पर मिलेगी हीरे की अंगूठी, टीवी और फ्रिज; भोपाल के वोटर्स के लिए लकी ड्रॉ निकालेगा चुनाव आयोग

Lok Sabha Election 2024:
Chhattisgarh News

प्रतीकात्मक तस्वीर

Lok Sabha Election 2024: देश में 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिनमें से दो चरणों में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है. हालांकि, इन दो चरणों में मतदान के दौरान भागीदारी में उदासीनता ने चुनाव आयोग की परेशानी बढ़ा दी है. वहीं राजनीतिक दलों के बीच भी टेंशन बढ़ी हुई है. दो चरणों में कम मत प्रतिशत के बाद अब चुनाव आयोग ने तीसरे चरण में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए अनूठी पहल की है.

दरअसल, मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर लकी ड्रॉ ऑफर निकाला जा रहा है. इसके तहत लोकसभा चुनाव में मतदान करने पर उपहार में हीरे की अंगूठी, टीवी और फ्रिज म‍िल सकते हैं. बता दें कि दो चरणों में मतदान के घटते प्रतिशत से निर्वाचन आयोग की चिंता बढ़ी हुई है.ऐसे में मतदाताओं को लुभाने के लिए लकी ड्रॉ निकाला जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, भोपाल में वोटिंग के बाद लकी ड्रॉ निकाला जाएगा और इसके तहत उपहार में हीरे की अंगूठी से लेकर टीवी, फ्रिज समेज अनेकों चीजें दी जाएंगी. मतदान के दिन भोपाल लोकसभा क्षेत्र में हर दो घंटे में एक लकी ड्रॉ की घोषणा की जाएगी. चुनाव अधिकारियों का कहना है कि इनाम की उम्मीद इस बार मतदाताओं को घरों से बाहर निकालेगी. बता दें कि तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा.

ये भी पढ़ें: DPS-मदर मैरी समेत दिल्ली-नोएडा के कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल, मचा हड़कंप, जांच करने पहुंची टीम

7 मई को तीन सीटों पर मतदान

सात मई को एमपी की गुना, विदिशा और राजगढ़ लोकसभा सीट पर वोटिंग होगी. गुना से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रत्याशी बनाया है. वहीं कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य के सामने राव यादवेंद्र सिंह को टिकट दिया है. विदिशा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के उम्मीदवार हैं, जबकि कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान के सामने भानु प्रताप शर्मा पर दांव खेला है. राजगढ़ सीट पर कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में हैं, जबकि उनके सामने बीजेपी ने रोडमल नागर को टिकट दिया है.

ज़रूर पढ़ें