Lok Sabha Election: लाल बत्ती वाली ऑल्टो कार से पोलिंग बूथ पहुंचा फर्जी CBI इंस्पेक्टर, पुलिस ने बताया मानसिक रोगी

Lok Sabha Election: पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने कहा कि पकड़ा गया शख्स मानसिक रोगी बताया जा रहा है. फिलहाल, अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है.

पोलिंग बूथ से फर्जी CBI इंस्पेक्टर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इनमें गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, मेरठ, मथुरा, बागपत, अमरोहा, बुलंदशहर और अलीगढ़ सीट शामिल हैं. इस बीच मेरठ के हापुड़ में पुलिस ने पोलिंग बूथ के बाहर से एक फर्जी CBI इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, मामला हापुड़ के एलएन पब्लिक स्कूल पोलिंग बूथ का है. पुलिस ने अंकित नाम के शख्स को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि वह लाल बत्ती वाली सफेद ऑल्टो कार से पोलिंग बूथ पहुंचा था. अंकित खुद को चुनावी ड्यूटी में तैनात बता रहा था. पुलिस ने उसके पास से फर्जी आईकार्ड बरामद किया है, जिसे दिखाकर वह पोलिंग बूथ की जांच करने जा रहा था.

ये भी पढ़ेंः Supreme Court का बड़ा फैसला, खारिज की VVPAT-EVM से 100% वेरिफिकेशन की मांग वाली सभी याचिकाएं

वहीं, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने कहा कि पकड़ा गया शख्स मानसिक रोगी बताया जा रहा है. फिलहाल, अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है.

मेरठ सीट का राजनीतिक इतिहास

आपको बता दें कि मेरठ लोकसभा सीट पर भाजपा तीन बार से लगातार चुनाव जीतती आ रही है. भाजपा के टिकट पर राजेंद्र अग्रवाल ने 2009, 2014 और 2019 में जीत दर्ज की थी. उन्हें 2009 में 2,32,137 वोट मिले थे. वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव में 5,32,981 वोट और 2019 में 5,86,184 वोट मिले थे. वहीं, इस बार भाजपा ने यहां से टीवी के राम अरुण गोविल को चुनावी रण में उतारा है. वहीं, सपा ने सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

11 बजे तक 24.31 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यूपी में 8 सीटों पर 11 बजे तक 24.31 प्रतिशत मतदान हुआ.

ज़रूर पढ़ें