Lok Sabha Election 2024: ‘निकालने से पहले दिया था इस्तीफा’, कांग्रेस पर भड़के संजय निरुपम, आज शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार के दिन कांग्रेस ने संजय निरुपम को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने बताया कि निष्कासित होने से पहले ही मैंने इस्तीफा दे दिया था.

Lok Sabha Election 2024

संजय निरुपम

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार के दिन कांग्रेस ने संजय निरुपम को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने बताया कि निष्कासित होने से पहले ही मैंने इस्तीफा दे दिया था. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए उन्होंने इसकी जानकारी दी है. अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, ऐसा लगता है कि मेरा इस्तीफा रात को मिलने के तुरंत बाद मेरे निष्कासन का आदेश दिया गया. यह तेजी देखकर अच्छा लगा. मैं यह जानकारी ऐसे ही दे रहा हूं. यही नहीं संजय निरुपम ने कहा कि मैं अपने अगले कदम की जानकारी आज सबह दूंगा.

बताते चलें कि इससे पहले संजय निरुपम ने मुंबई की उत्तर पश्चिमि सीट शिवसेना यूबीटी को देने और वहां से अमोल कीर्तिकर को उम्मीदवार बनाने का विरोध किया था.इस दौरान उन्होंने एक बयान देते हुए कहा था कि मैं एक खिचड़ी चोर के लिए चुनावी कैंपेन नहीं कर सकता. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस अलाकमान को एक हफ्ते की चेतावनी दी. इस बर बात नहीं बनी तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया. हालांकि, कांग्रेस ने बताया कि उन्हें पार्टी से निष्कासित किया गया है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: हेमा मालिनी पर विवादित टिप्पणी को लेकर घिरे रणदीप सुरजेवाला, कंगना रनौत ने बोला हमला

एकनाथ शिंदे की पार्टी में हो सकते हैं शामिल

इस बीच सूत्रों के हवाले से ऐसा खबर आ रही है कि संजय निरुपम आज एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना में शामिल हो सकते हैं. वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि संजय निरुपम को कारण बताओ नोटिस जारी नहीं हुआ था बल्कि उनके खिलाफ पार्टी ने सीधे कार्रवाई की है. बुधवार को संजय निरुपम ने कहा था, कांग्रेस को अपनी उर्जा और स्टेशनरी मुझ पर नहीं खर्च करना चाहिए. मेरे बजाय उन्हें कांग्रेस को बचाने के लिए अपनी ताकर और संसाधन का इस्तेमाल करना चाहिए.

 

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे संजय निरुपम

संजय निरुपम ने आगे कहा कि मैंने कांग्रेस को एक सप्ताह पहले ही अल्टिमेटम दे दिया था, जो कि अब समाप्त हो गया है. अब मैं अपने फैसले का ऐलान करुंगा. अब ऐसे में ये माना जा रहा है कि संजय निरुपम एकनाथ शिंदे गुट में शामिल होकर मुंबई के किसी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. संजय निरुपम मुंबई की उत्तर पश्चिमि सीट से कांग्रेस के टिकट पर खुद चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन के तह त यह सीट उद्वव ठाकरे के हिस्से में चली गई, जहां से पार्टी ने अमोल कीर्तिकर को चुनावी मैदान में उतारा है.

ज़रूर पढ़ें