Madhya Pradesh: भिखारियों को दिए भीख तो पहुंच जाएंगे जेल, इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने दिया आदेश

Madhya Pradesh News: इंदौर कलेक्टर आशीष ने एक आदेश जारी किया है, जो कि अब काफी चर्चाओं में है. दरअसल, इंदौर में अब भिखारियों को भीख देना भी अपराध की श्रेणी में आएगा.
Madhya Pradesh News

इंदौर क्लेक्टर आशिष सिंह

Madhya Pradesh News: इंदौर कलेक्टर आशीष ने एक आदेश जारी किया है, जो कि अब काफी चर्चाओं में है. दरअसल, इंदौर में अब भिखारियों को भीख देना भी अपराध की श्रेणी में आएगा. इसके अलावा ट्रैफिक सिग्नल पर आप किसी बच्चे से कोई सामान खरीदते है या उसे भीख देते है तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है. शहर को भिखारियों से मुक्त करने के उद्देश्य से इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने ये आदेश दिए हैं.

इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने अपने आदेश में बच्चे ही नहीं अन्य भिखारियों से भी सामान नहीं खरीदने और भीख नहीं देने की चेतावनी दी है. भीख देना भिखारियों को बढ़ावा देने की श्रेणी में रखा गया है. भिखारियों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए जगह-जगह पर संकेतक भी लगाए जायेंगे.

ये भी पढ़ें- MP News: नापतौल ही नहीं, शोरूम निर्माण में भी गड़बड़ी, पंजाब ज्वेल्स के खिलाफ इंदौर नगर निगम भी कर सकता है कार्रवाई

“मिशन की तरह लेकर चलेंगे”

आदेश जारी करते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि चुनाव में हमारी टीम व्यस्त थी इसकी वजह से यह अभियान रुका हुआ था, लेकिन आज से इसे नए सिरे से पुनः शुरू कर रहे है. इसे मिशन की तरह लेकर चलेंगे.

 

ज़रूर पढ़ें