MP News: छिंदवाड़ा में कांग्रेस को एक और झटका, कमलनाथ के करीबी विधायक कमलेश शाह BJP में हुए शामिल

Lok sabha Election 2024:

Congress MLA from Amarwada Mr. Kamlesh Shah, former president of Harai Municipality Mrs. Madhavi Shah

अमरवाड़ा से कांग्रेस विधायक श्री कमलेश शाह, हरई नगरपालिका की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती माधवी शाह एवं जिला पंचायत सदस्य श्रीमती केसर नेताम BJP में शामिल होते हुए

भोपाल: लोकसभा चुनाव के दूसरे चऱण का नामांकन शुरु हो गया है. नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी लगातार जारी है. अब एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को एमपी में बड़ा झटका लगा है अब छिंदवाड़ा से विधायक कमलेश शाह ने कांग्रेस को छोड़ दिया है. कमलेश अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. कमलेश शाह वर्तमान में अमरवाड़ा-हर्रई विधानसभा क्षेत्र से लगातार 3 बार विधायक है. कमलेश कमलनाथ के करीबी नेताओं में गिने जाते थे. कमलेश के साथ उनकी पत्नी ने भी BJP ज्वाइन कर ली. कमलेश शाह अमरवाड़ा विधानसभा इलाके में आदिवासियों के बड़े नेता के रुप में जाने जाते हैं.

कमलेश लगा चुके हैं जीत की हैट्रिक

कमलेश शाह ने विधानसभा चुनाव 2013 में प्रेम नारायण ठाकुर, 2018 के विधानसभा चुनाव में उत्तम ठाकुर और 2023 के विधानसभा चुनाव में गोंडवाना से भाजपा में शामिल हुई मोनिका भट्टी को बड़े अंतर से हराकर लगातार तीन बार विधायक की हैट्रिक की है. राजनीतिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो कमलेश शाह का हर्रई- अमरवाड़ा सहित आदिवासी अंचल में बड़ा जनाधार है. उनके भाजपा में चले जाने से कमलनाथ को बड़ा नुकसान हो सकता है.

कमलेश शाह की पत्नी भी हुई शामिल

विधायक कमलेश शाह के साथ उनकी पत्नी माधवी शाह भी बीजेपी में शामिल हुई है. माधवी शाह हरई नगरपालिका की पूर्व अध्यक्ष थीं. बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के विधायक शाह और उनकी पत्नी ने कहा कि हमने मोदी जी की विचारधारा से प्रभावित होकर BJP में शामिल होने का फैसला लिया है.

मिशन 29 में एक्टिव है BJP

दरअसल, कमलनाथ का गढ़ छिंदवाड़ा भाजपा के लिए मुसीबत बना हुआ क्योंकि ये लोकसभा सीट कमलनाथ का गढ़ मानी जाती है. यहां की सातों विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है लेकिन इस बार छिंदवाड़ा  को जीतने के लिए बीजेपी पूरी ताकत से जुटी हुई है. इस बार बीजेपी एमपी में पूरी 29 सीटों पर जीत हासिल करने की कोशिश मे है अभी प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव दो दिन पहले ही छिंदवाड़ा गए हुए थे. जहां सीएम ने कमलनाथ पर खूब हमले किए थे. इस बार बीजेपी ने छिंदवाड़ा से विवेक बंटी शाहू को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस की तरफ से नकुलनाथ को ही दोबारा उम्मीदवार बनाया गया हैं.

 

ज़रूर पढ़ें