MP News: इंदौर से वाराणसी के बीच सातों दिन चलेगी फ्लाइट, महाकाल और काशी विश्वनाथ का दर्शन हुआ आसान

Direct Flight Indore to Varanashi: इंडीगो एयरलाइंस इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ानों का संचालन करती थी, लेकिन कोरोना महामारी के समय में इसे बंद कर दिया गया था.

indigo-airlines

प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल: बाबा महाकाल और काशी विश्वनाथ के भक्तों को एक और सौगात मिली है. अब इंदौर में आज से इंदौर-वाराणसी के बीच सीधी उड़ान Flight शुरू हो गई है. इंडिगो एयरलाइंस कम्पनी के पास इस फ्लाइट के संचालन का जिम्मा है.  इंदौर एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार सप्ताह के सातों दिन इंडिगो द्वारा इस फ्लाइट का संचालन किया जाएगा इंदौर एयरपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इंडीगो सप्ताह में सात दिनों तक इंदौर से वाराणसी के लिए उड़ानें चलाएगी, बिना बुधवार को, सुबह 8:25 बजे इंदौर से रवाना होगी और सुबह 10:40 बजे वाराणसी में पहुंचेगी.

कि पहले भी इंडीगो एयरलाइंस इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ानों का संचालन करती थी, लेकिन कोरोना महामारी के समय में इसे बंद कर दिया गया था. हालांकि, यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए, एयरलाइन ने इस सेवा को पुनः शुरू करने का निर्णय लिया है.

ये भी पढे: भोजशाला में ASI सर्वे पर रोक लगाने की मांग के साथ SC पहुंचा मुस्लिम पक्ष, 1 अप्रैल को सुनवाई..

वाराणसी के श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि

भारतीय ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने मीडिया को बताया कि इस नई उड़ान के जरिए धार्मिक पर्यटन को बड़ी पहचान मिलेगी. इंदौर से वाराणसी की उड़ान के शुरू होने से लोगों को भी इससे लाभ होगा. काशी विश्वनाथ मंदिर और कॉरिडोर के नवनिर्माण के बाद, वाराणसी के श्रद्धालुओं की संख्या में काफी वृद्धि हुई है. इसी प्रकार, महाकाल लोक के निर्माण के बाद उज्जैन में भी यही स्थिति है. इस उड़ान के साथ, दोनों धार्मिक स्थल हवाई मार्ग से आसानी से उपलब्ध हो जाएंगे, जिससे भक्तों को काफी सुविधा मिलेगी.

इसके अलावा, इस उड़ान इंदौर और उत्तर प्रदेश के एक और शहर के बीच एक नया कनेक्शन स्थापित करेगी, जो इन क्षेत्रों के बीच यात्रा को और भी सुगम बनाएगा. एक ही दिन में वापस आने वाले यात्रियों के लिए, यह उड़ान काफी सुविधाजनक होगी, जो वाराणसी से रात 8:05 बजे के रवाना होकर रात 10:15 बजे इंदौर पहुंचेगी.

 

 

 

 

 

 

 

ज़रूर पढ़ें