MP News: नामांकन पत्र दाखिल करने सपरिवार पहुंचे नकुलनाथ, कमलनाथ बोले- छिंदवाड़ा मेरा परिवार है

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने इस बार भी छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को तो वहीं बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है.

Nakul Nath congress candidate

कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ ने कलेक्ट्रेट पहुँचकर छिन्दवाड़ा लोकसभा क्रमांक 16 से नामांकन दाखिल किया.

छिंदवाड़ा: लोकसभा चुनाव की तरीखों के ऐलान के बाद से ही चुनाव के नामांकन सहित अन्य प्रक्रियाएं शुरु हो गई है. 26 मार्च मंगलवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ  ने सुबह शिकारपुर के मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद सह परिवार सहित कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस मौके पर उनके साथ पिता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ माँ अलकानाथ और पत्नी प्रियानाथ मौजूद थी.

नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर नामांकन की जानकारी दी. उन्होनें लिखा कि ”आज आप सभी परिवारजनों के स्नेह, आशीर्वाद और विश्वास के साथ कलेक्ट्रेट पहुँचकर छिन्दवाड़ा लोकसभा क्रमांक 16 से नामांकन दाखिल किया. कुछ ही क्षणों में आपका आशीर्वाद प्राप्त करने रैली के माध्यम से आप सभी के बीच पहुँच रहा हूँ.”

छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा भरोसा: कमलनाथ

नकुलनाथ के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि ”छिंदवाड़ा से मेरा राजनीतिक संबंध नही छिंदवाड़ा मेरा परिवार है और मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा भरोसा है. की वो सच्चाई का साथ देंगी.”

छिंदवाड़ा में समर्थकों के साथ मनाई होली

दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 25 मार्च सोमवार को छिंदवाड़ा पहुंचे थे, जहां उन्होंने अपने समर्थकों के साथ होली मनाई. इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि, “आज अपनी कर्मस्थली छिन्दवाड़ा पहुचकर साथियों और समर्थकों से मुलाक़ात की. मेरे और छिन्दवाड़ा के बीच प्रेम, विश्वास और संबंधों की वो अटूट और अनंत दास्तान है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. अपना है छिंदवाड़ा,अपने है छिंदवाड़ा के लोग.

ये भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उमा भारती को बताया अपनी बुआ, बोले- जरुरत के समय मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं

कांग्रेस से नकुलनाथ तो बीजेपी से विवेक बंटी साहू आमने-सामने

बता दें कि कांग्रेस ने इस बार भी छिंदवाड़ा से नकुलनाथ को तो वहीं बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू बुधवार (27 मार्च) को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान विवेक बंटी साहू के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव और मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

 

ज़रूर पढ़ें