MP News: भोपाल में होगी इंडिया गठबंधन की बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Indi alliance meeting in bhopal:  इंडिया गठबंधन से मध्य प्रदेश से संबंधित राजनीतिक दलों की संयुक्त बैठक 6 अप्रैल को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में होगी.

A meeting of India Alliance is going to be held in the state capital Bhopal on 6 April.

प्रदेश की राजधानी भोपाल में 6 अप्रैल इंडिया गठबंधन की बैठक होने जा रही है.

Indi alliance meeting: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इंडिया गठबंधन की बैठक का आयोजन किया जा रहा है. यह बैठक 6 अप्रैल को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित होगी. बैठक का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी करेंगे बैठक में कई मुद्दो पर चर्चा हो सकती है. इस बैठक में इंडिया गठबंधन से संबधित समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी और एनसीपी दलों के प्रमुख नेता हिस्सा ले सकते है.

बैठक के बाद आयोजित होगी प्रेस कांफ्रेस

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा के मुताबिक इस महत्वपूर्ण बैठक में सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर खुली चर्चा की जायेगी. मौजूद सभी पार्टी प्रमुखों की एक संयुक्त पत्रकार वार्ता का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने बताया कि बैठक को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के निर्देश पर इन सभी राजनैतिक दलों के प्रमुखों से चर्चा कर उनकी स्वीकृति लेकर उन्हें कांग्रेस पार्टी की ओर से आमंत्रण पत्र भेज दिए गए है.

ये भी पढ़े: शिवराज सिंह, वीडी शर्मा और भूपेंद्र सिंह के खिलाफ जमानती वारंट जारी, 7 मई को एमपी एमएलए कोर्ट में होना होगा पेश, जानें पूरा मामला

तैयारी पूरी

इंडिया गठबंधन की बैठक होने वाली बैठक की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. कांग्रेस पार्टी की ओर से बैठक में शामिल होने के लिए सभी दलों को आमंत्रण पत्र भेज दिए गए.

MP में सिर्फ दो दलों के बीच गठबंधन

दरअसल पूरे देश में इंडिया गठबंधन में कई दल शामिल है. लेकिन मध्यप्रदेश में सिर्फ दो दलों के बीच गठबंधन हुआ है एमपी में खजुराहो लोकसभा सीट गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी को दी गई है.स जबकि बाकी 28 सीटों पर कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ रही है. बता दें इंडिया गठबंधन में मौजूद आम आदमी पार्टी के पास मध्य प्रदेश में एक महापौर भी है जिसका सियासी फायदा कांग्रेस को मिल सकता है.

 

 

 

ज़रूर पढ़ें