MP News: भोपाल में I.N.D.I गठबंधन की बैठक हुई खत्म, केंद्र और राज्य सरकार को घेरने की बनी रणनीति

Indi alliance meeting in Bhopal: इंडी गठबंधन की बैठक में केंद्र और राज्य सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई. साथ यह भी तय किया गया कि राज्य में मिलकर चुनाव लड़ेंगे.
leaders of India Alliance was held in the State Congress office under the leadership of State Congress President Jitu Patwari.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में इंडिया गठबंधन के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक हुई.

Bhopal: लोकसभा चुनाव 2024 को मद्देनजर रखते हुए 6 अप्रैल को भोपाल में इंडी गठबंधन कप की बैठक सम्पन्न हुई. बैठक का आयोजन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में किया गया. बैठक में कई मुद्दो पर चर्चा हुई. इस बैठक में समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता शामिल हुये. दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने वाली भाजपा अब मध्य प्रदेश में लोक सभा चुनावों में क्लीन स्वीप करने की तैयारी कर रही है. यह दावा भाजपा के नेताओं ने किया है.

राज्य में मिलकर चुनाव लड़ेंगे

कांग्रेस के नेतृत्व हुई गठबंधन की बैठक कई विषयों पर चर्चा हुई. बैठक में केंद्र और राज्य सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई. साथ यह भी तय किया गया कि राज्य में मिलकर चुनाव लड़ेंगे और एक-दूसरे का हाथ मजबूती से हाथ थामे रहेंगे. अन्य सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं को गठबंधन के प्रत्याशी के समर्थन में काम करने के लिए प्रेरित करने पर सहमति बनी.

ये भी पढ़े: चुनाव सिर पर, कांग्रेस को फिर लगा झटका, कमल नाथ के खास दीपक सक्सेना BJP में हुए शामिल

यह कैसा गठबंधन है जो खंड-खंड है: रजनीश अग्रवाल

इधर इंडी गठबंधन की बैठक और उसमें लगाए गए आरोपों का भाजपा नेता पूर्व प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल पलटवार किया. रजनीश अग्रवाल ने इंडी गठबंधन के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि ”यह कैसा गठबंधन है जो खंड-खंड है. इनमें आपस में ही सहमति नहीं बन पाती तो क्या मिलकर चुनाव लड़ेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि खजुराहो में सपा प्रत्याशी को पूरी तैयारी के साथ नामांकन करवाने क्यों नहीं ले गए, यह भी बड़ा सवाल है.”

I.N.D.I गठबंधन को खजुराहों में लगा झटका

खजुराहो में सपा प्रत्याशी का नामांकन निरस्त हो जाने के बाद इंडी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. यहां सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त हो गया.  अब इंडी गठबंधन के लिए प्रदेश की 29 में से 28 सीटें बची हैं. इन सभी सीटों पर अब प्रमुख रूप से कांग्रेस के प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में रहेंगे. कांग्रेस का इंडी गठबंधन की शामिल पार्टियो को कहना है कि उनके प्रत्याशियों के पक्ष में गठबंधन के सभी सहयोगी अपने-अपने प्रभाव क्षेत्र में काम करें.

ज़रूर पढ़ें