MP News: सपा ने खजुराहो सीट पर उतारा उम्मीदवार, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने होंगे डॉ. मनोज यादव

Lok Sabha chunav 2024: समाजवादी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में मनोज को विदिशा से चुनाव मैदान में उतारा था.

Khajuraho Lok Sabha seat, now Dr. Manoj Yadav of SP vs VD Sharma of BJP

खजुराहो लोकसभा सीट मे मुकाबला हुआ दिलचस्प अब सपा के डॉ. मनोज यादव vs भाजपा के वीडी शर्मा

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2024 का चुनावी समीकरण दिलचस्प होता जा रहा है. लगभग सभी दलों ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. हाल ही में प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने डॉ. मनोज यादव को टिकट दिया है. मनोज यादव  के नाम की घोषणा 30 मार्च शनिवार को की गई.  मनोज  के नाम की घोषणा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने की. अब खजुराहों लोकसभा सीट में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी वीडी शर्मा के सामने समाजवादी पार्टी के डॉ. मनोज यादव होगें. खजुराहो लोकसभा की सीट इण्डिया गठबंधन के तहत समाजवादी को दी गई है.

ये भी पढ़े: जबलपुर से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे बीजेपी उम्मीदवार आशीष दुबे और कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव, जानें इस सीट का समीकरण

2014 में विदिशा से लड़ चुके हैं चुनाव

दरअसल मनोज मध्य प्रदेश समाज वादी पार्टी के महासचिव रह चुके हैं. मनोज मूल रूप से उत्तरप्रदेश  के निवासी है, वर्तमान में राजधानी भोपाल में रहते हैं. समाजवादी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में मनोज को विदिशा से चुनाव मैदान में उतारा था. वहीं इसके बाद 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने मनोज को बिजावर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित किया था, बाद में रेखा यादव को टिकट दिया गया. हालांकि बाद में रेखा यादव ने भी चुनाव नहीं लड़ा. सूत्रों के मुताबिक मनोज यादव का विधानसभा चुनाव में टिकट कटने के एवज में इस बार लोकसभा का उम्मीदवार बनाया गया है.

 

 

ज़रूर पढ़ें