MP News: कमलनाथ के करीबी दीपक सक्सेना ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, कर सकते हैं BJP ज्वाइन

Lok Sabha Election2024: अजय सक्सेना के इस्तीफे कांग्रेस में हड़कंप का माहौल देखा जा रहा है. क्योंकि

Deepak Saxena image

कांग्रेस मे कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले दीपक सक्सेना

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग शुरु होने में कुछ ही समय शेष है लेकिन नेताओं के दल बदलने का सिलसिला लगातार जारी है. राजनैतिक पार्टीयों को लगातार झटके लग रहे हैं. वहीं इसी क्रम में अब कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दरअसल एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले बड़े कांग्रेस नेता दीपक सक्सेना ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. सक्सेना ने गुरुवार को अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया है.

दीपक सक्सेना ने पार्टी नेताओं को एक चिट्ठी भी लिखी है. जिसमें लिखा है, ‘मैं साल 1974 से कांग्रेस का सदस्य रहा हूं. साल 1990 से सात बार विधानसभा का चुनाव लड़ा. एमपी कांग्रेस कमेटी में दिग्विजय सिंह के साथ पांच साल तक सह सचिव पद पर रहा हूं.’वर्तमान परिस्थितियों में मैं अपने दायित्वों का पालन नहीं कर सकूंगा. इसलिए मैं विधायक प्रतिनिधि और संगठन के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं.

बता दें कि दीपक सक्सेना 1974 से कांग्रेस के सदस्य थे. सात बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी में दिग्विजय सिंह के साथ पांच साल तक सह सचिव पद पर रहे.दीपक पूर्व मंत्री भी रहे है और अब उन्होंने व्यक्तिगत परेशानियों को कारण बताकर कांग्रेस पार्टी से  त्यागपत्र दे दिया.

ये भी पढ़े: वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए मंजूर हुआ एक लाख 45 करोड़ रुपये का लेखानुदान, राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने दी मंजूरी

 

 

इस्तीफे से कांग्रेस में हड़कंप का माहौल

रोहना कला में अच्छा प्रभाव रखने वाले अजय सक्सेना के इस्तीफे कांग्रेस में हड़कंप का माहौल देखा जा रहा है. क्योंकि, अजय सक्सेना रोहना और गुरैया क्षेत्र में अच्छा प्रभाव रखते हैं. ऐसे में उनका इस्तीफा कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकती है.

ज़रूर पढ़ें