Rewa Borwell Rescue: रीवा में बोरवेल में 7 घंटे से फंसा 6 साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, कई अधिकारी मौके पर मौजूद

Rewa Borwell Rescue: घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन रेस्क्यू दल मौके पर पहुंच गया. रेस्क्यू का काम जारी है. जेसीबी मशीनों मशीनों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है.
Rewa Borwell Rescue

रीवा के बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम

Rewa Borwell Rescue: मध्य प्रदेश में गांव और खेतों में खुले पड़े बोरवेल जानलेवा साबित हो रहे हैं. 12 अप्रैल, शुक्रवार को प्रदेश के रीवा में मासूम बोरवेल में गिर गया. पूरा मामला त्योंथर के जनेह थाना इलाके के मनिका गांव का है जिसके बाद मौके पर गांव वालों की भीड़ जुट गई. बच्चे का नाम मंयक आदिवासी है. बच्चे की उम्र 6 साल बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू दल मौके पर पहुंच गया. अब रेसक्यू का काम तेजी से जारी है.  गड्ढे की गहराई करीब 140 फीट बताई जा रही है

10 से 15 फीट की खुदाई अभी होनी बाकी

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन रेस्क्यू दल मौके पर पहुंच गया. रेस्क्यू का काम जारी है. जेसीबी मशीनों मशीनों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. शुरू में दो मशीने काम पर लगाई गई थी. अब 5 मशीनों के साथ पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. मशीनों से मलबा हटाने का काम भी तेजी से जारी है. 10 से 15 फीट की खुदाई अभी और होनी है. बारिश की वजह से मिट्टी भी जम गई है, जिससे दिक्कत आ रही है. 6 साल का मयंक शाम को करीब  4 बजे बोरवेल के गड्ढे में गिरा था .

यह भी पढ़ें: MP News: विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के चुनावी कार्यक्रमों मे शामिल होने पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, कहा- इससे संवैधानिक पद की गरिमा गिरती है

तेज बारिश से हुई मुश्किल

वहीं सूचना है कि बोरवेल में डाला गए कैमरे में भी मंयक नहीं दिखा है. बचाव में जुटे अधिकारियों ने भी वहीं डेरा डाल लिया है. अधिकारियों के लिए भी अस्थाई कैंपों का निर्माण किया जा रहा है. जिले की कलेक्टर प्रतिभा पाल भी मौके पर मौजूद हैं. सरियों की मदद से मयंक तक कैमरे को पहुंचाने की कवायद जारी है. यह बोरवेल करीब दो साल पुराना बताया जा रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश में बदले मौसम के मिजाज की वजह से रीवा में तेज बारिश शुरु हो गई थी, जिसके बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन धीमा हो गया था. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से जारी है.

ज़रूर पढ़ें