Jayant Singh ने किया एनडीए में शामिल होने का ऐलान, यूपी में ‘INDIA’ अलायंस को लगा तगड़ा झटका

जयंत सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया.
Jayant Chaudhary News

आरएलडी प्रमुख जयंत सिंह (फोटो- सोशल मीडिया)

Jayant Singh: रालोद प्रमुख जयंत चौधरी बीजेपी के नेतत्व वाले एनडीए में शामिल हो गए हैं. जयंत के इस फैसले से न केवल इंडिया ब्लॉक बल्कि, सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भी तगड़ा झटका लगा है. जयंत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया. इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी. हमें थोड़े समय में ही यह फैसला लेना पड़ा. हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं.’

इसके पहले, ऐसी खबरें आ रही थीं कि आरएलडी के कुछ विधायक और नेता जयंत चौधरी के बीजेपी के साथ हाथ मिलाने के फैसले से नाराज हैं. इस पर जयंत ने कहा, “उन्होंने कहा कि जिस चैनल ने भी ये खबर निकाली है, मैं नहीं समझता हूं कि उन्होंने हमारे विधायकों से भी बात की है. चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मेरे परिवार के लिए ही सम्मान नहीं है, या यह मेरे दल तक ही सीमित नहीं है. ये सभी किसानों, नौजवानों और गरीबों का सम्मान है.”

अखिलेश के लिए भी बड़ा झटका

जयंत सिंह का एनडीए के साथ जाना यूपी में इंडिया ब्लॉक के लिए झटका तो है ही, साथ ही साथ अखिलेश यादव के लिए भी यह किसी झटके से कम नहीं है. अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में जयंत सिंह के साथ गठबंधन में चुनाव लड़े थे और उन्होंने लोकसभा चुनाव में भी आरएलडी के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया था. हाल ही में जयंत सिंह के एनडीए में जाने की अटकलों पर जब अखिलेश यादव से सवाल किया गया था, तब उन्होंने कहा था कि जयंत सिंह राजनीति समझते हैं, वे कहीं नहीं जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Election 2024: ब्राह्मण, बनिया और बिंद…राज्‍यसभा लिस्‍ट से BJP ने ऐसे साधे जातीय समीकरण

कुछ ऐसा ही बयान शिवपाल सिंह यादव की तरफ से भी आया था. उन्होंने कहा था कि ये बीजेपी और मीडिया का फैलाया हुआ भ्रम है. हालांकि, तमाम बयानों के बीच जयंत सिंह ने राज्यसभा में बीजेपी के खेमे में बैठने के साथ ही एक तरह से इस बात पर मुहर लगा दी थी कि वे एनडीए का हिस्सा हो चुके हैं. लेकिन आज उन्होंने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए ये साफ कर दिया है कि एनडीए में शामिल होने का फैसला उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से बात करने के बाद लिया है.

ज़रूर पढ़ें