Patna Fire Incident: पटना के होटल में लगी भीषण आग, हादसे में 6 की मौत, कई लोगों ने कूदकर बचाई जान, घायलों का इलाज जारी

Patna Fire Incident: हादसे में 6 लोगों की मौत की सूचना है. मृतकों में 3 महिला और 3 पुरुष शामिल हैं. साथ ही 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं कई घायलों की इलाज जारी है.
Patna Fire Incident

पटना के होटल में लगी भीषण आग, हादसे में 6 की मौत

Patna Fire Incident: पटना में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हो गया. पटना रेलवे जंक्शन से 50 मीटर दूर स्थित एक पाल होटल में सुबह अचानक आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि उसकी चपेट में आसपास के 3 होटल भी चपेट में आ गए. हादसे में 6 लोगों की मौत की सूचना है. मृतकों में 3 महिला और 3 पुरुष शामिल हैं. साथ ही 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं कई घायलों की इलाज जारी है. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद रही.

मृतकों की पहचान नहीं हो पाई- पुलिस

पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के गोलंबर के पास एक होटल में आग लगने की जानकारी देते हुए पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सिटी एसपी सेंट्रल सत्यप्रकाश ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि घायलों में 2 लोगों की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है, जबकि आग में झुलसे 20 लोगों का इलाज अभी पटना मेडिकल कॉलेज (PMCH) में चल रहा है. पुलिस ने कहा कि अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है, इसके लिए कोशिश की जा रही है. वहीं कई लोगों ने कूदकर अपना जान बचाई.

2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

बता दें कि भयंकर आग की घटना के बाद 45 लोगों को बचाया गया. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर काबू पा लिया गया. फायर ब्रिगेड की 51 गाड़ियों ने आग पर किसी तरह काबू पाया. आग बुझाने के बाद रेस्क्यू के लिए कई टीम होटलों के अंदर गई, जहां से मृतकों के शवों को बाहर निकाला गया. आग लगने के बाद पटना स्टेशन जाने वाले रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: खडूर साहिब से चुनाव लड़ेगा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह! वकील का दावा, असम की जेल में है बंद

6 से ज्यादा सिलेंडरों में ब्लॉस्ट होने की सूचना

बता दें कि होटल की बिल्डिंग 4 मंजिला थी और सभी फ्लोर पर आग फैल गई थी. बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकालने के लिए हाइड्रा क्रेन का भी सहारा लिया गया. आग लगने से होटल में रखे सिलेंडर में भी ब्लास्ट होने की सूचना है, जिससे आग भड़क गई. करीब 6 से ज्यादा सिलेंडरों में ब्लॉस्ट होने की खबर है. इसके बाद आग बढ़ती गई और पास के पास वाली बिल्डिंग को भी अपने जद में ले लिया.

ज़रूर पढ़ें