Chhattisgarh: कांग्रेस नेता की हत्या के मामले में दीपक बैज ने बीजेपी से पूछे सवाल, बोले- दंतेवाड़ा की घटना टारगेट किलिंग है, या कौन सी किलिंग?

Chhattisgarh News: पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि हम उस घटना की निंदा करते हैं, उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सिर्फ चुनाव के वक्त नक्सलवाद समाप्त करने की बात करती हैं, सिर्फ कागजों में ही बात करती है. उन्होंने आगे कहा कि नक्सलवाद पर बीजेपी नेताओं के अलग-अलग बयान है, नक्सल नीति पर बीजेपी की राय स्पष्ट नहीं है.
Chhattisgarh News

पीसीसी चीफ दीपक बैज

Chhattisgarh News: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने कांग्रेस नेता जोगा पोड़ियाम की गला रेतकर हत्या कर दी. जिसके बाद प्रदेश में सियासत शुरू हो गई है. वहीं इस मामले को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बीजेपी पर निशाना साधा है, और उस घटना की निंदा भी की है.

बीजेपी चुनाव के वक्त नक्सलवाद समाप्त करने की बात करती है – दीपक बैज

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि उस घटना की हम निंदा करते हैं, उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सिर्फ चुनाव के वक्त नक्सलवाद समाप्त करने की बात करती हैं, सिर्फ कागजों में ही बात करती है. उन्होंने आगे कहा कि नक्सलवाद पर बीजेपी नेताओं के अलग-अलग बयान है, नक्सल नीति पर बीजेपी की राय स्पष्ट नहीं है.

ये भी पढ़ें- केस में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बॉलीवुड एक्टर साहिल खान को छत्तीसगढ़ से किया गिरफ्तार

टारगेट किलिंग पर बीजेपी से मांगा जवाब

दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में बीजेपी टारगेट किलिंग की बात करती थी. आज भाजपा के नेता ही बीजेपी के राज में सुरक्षित नहीं है, और ना ही किसी दल के नेता सुरक्षित है. उन्होंने कांग्रेस नेता कि हत्या को लेकर बीजेपी से सवाल पूछा कि दंतेवाड़ा की घटना टारगेट किलिंग है, या कौन सी किलिंग हैं इस पर जवाब दे बीजेपी.

नक्सलियों ने की थी कांग्रेस नेता की हत्या

कल दंतेवाड़ा जिले में कांग्रेस नेता व पूर्व जनपद सदस्य जोगा पोड़ियाम की नक्सलियों ने निर्मम हत्या कर दी थी. इस वारदात को अरनपुर थाना अंतर्गत पोटाली गांव में बीती रात 11 बजे अंजाम दिया गया. नक्सलियों ने पोटाली सीएएफ कैंप से 500 मीटर की दूरी पर ही घर पर सो रहे कांग्रेस नेता पर धारदार हथियार से वार कर मौत के घाट उतार दिया. नक्सलियों के हमले के बाद मौके पर ही मौत हो गई. घटना को अंजाम देने 20-30 नक्सली पहुँचे थे.

बता दें कि वर्तमान में इनकी पत्नी जनपद सदस्य है. 10 वर्ष पूर्व इनके पुत्र की भी नक्सलियों ने हत्या की थी. नक्सली पिछले विधानसभा चुनाव के समय से ही इन्हें मारने की चेतावनी देते रहे थे. विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव बहिष्कार के बाद भी पोटाली में वोट पड़े थे. जिसमें जोगा ने भी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया था. गांव में लोकसभा चुनाव के दौरान भी मतदान हुआ था. जिससे नक्सली काफी नाराज थे, कांग्रेसी नेता की हत्या की यह भी वजह हो सकती है. इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

ज़रूर पढ़ें