Chhattisgarh Liquor Scam: शराब घोटाला मामले में आरोपियों की बढ़ी मुश्किलें, EOW को 18 अप्रैल तक मिली अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी और अरविंद सिंह की रिमांड

Chhattisgarh Liquor Scam: शराब घोटाला मामलें में आबकारी विभाग के पूर्व सचिव अरुणपति त्रिपाठी को कल बिहार से गिरफ्तार किया गया था. वहीं रायपुर से गई टीम त्रिपाठी को लेकर देर शाम रायपुर आई. इतना ही नहीं गुरुवार की सुबह छह बजे 50 से ज्यादा अफसरों की टीम ने चार शहर रायपुर, भिलाई, बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में 21 से ज्यादा ठिकानों में छापे की कार्रवाई की थी.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Chhattisgarh Liquor Scam: शराब घोटाला मामले में ACB और EOW लगातार कार्रवाई कर रही है, जगह-जगह छापेमारी कर रही है. वहीं इस मामले में अनवर ढेबर, अरुणपति त्रिपाठी और अरविंद सिंह की पेशी आज रायपुर कोर्ट में थी. EOW ने 18 अप्रैल तक इन तीनों की रिमांड मांगी थी. जिसके बाद कोर्ट ने रिमांड मंजूर करते हुए तीनों आरोपियों को 18 अप्रैल तक EOW को सौंप दिया.

एपी त्रिपाठी की बिहार से हुई गिरफ़्तारी

शराब घोटाला मामलें में आबकारी विभाग के पूर्व सचिव अरुणपति त्रिपाठी को कल बिहार से गिरफ्तार किया गया था. वहीं रायपुर से गई टीम त्रिपाठी को लेकर देर शाम रायपुर आई. इतना ही नहीं गुरुवार की सुबह छह बजे 50 से ज्यादा अफसरों की टीम ने चार शहर रायपुर, भिलाई, बिलासपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में 21 से ज्यादा ठिकानों में छापे की कार्रवाई की थी.

ये भी पढ़ें – शराब घोटाला मामले में ACB और EOW ने की बड़ी कार्रवाई, अनवर ढेबर के होटल वेनिंग्टन कोर्ट में मारा छापा

19 लाख की नकदी, दस्तावेज, करोड़ों के आभूषण किए बरामद

बता दें कि EOW को तलाशी के दौरान लगभग 19 लाख रूपये नकद, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे लैपटॉप, पेन ड्राइव, बैंक स्टेटमेन्ट्स, चल-अचल संपत्ति संबंधी दस्तावेज, करोड़ों के आभूषण, बैंकों में करोड़ों के निवेश के अलावा अनेक अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए थे. इन दस्तावेजों में आबकारी से अर्जित अवैध संपत्ति के सामान्य निवेश और शेल कम्पनियों के माध्यम से लेयरिंग, अनसिक्योर्ड लोन और निवेश संबंधी दस्तावेज शामिल थे.

ज़रूर पढ़ें