CSEB Fire Accident: रायपुर अग्निकांड में बड़ा खुलासा, ट्रांसफार्मर गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी थी आग

CSEB Fire Accident: बता दें कि शुक्रवार की रात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय खुद घटनास्थल पहुंचे थे और हालात का जायजा लिया था. जहां उन्होंने घटना की जांच कराने की बात कि थी. जिसके बाद पूरी घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया था.
CSEB Fire Accident:

ट्रांसफॉर्मर गोदाम में लगी आग

CSEB Fire Accident: शुक्रवार को राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय के ट्रांसफार्मर गोदाम में अचानक तेज धमाके बाद वहां भीषण आग लग गई थी. वहीं आग कैसे लगी इसकी जानकारी सामने आई है.

गोदाम ने शॉर्ट सर्किट से लगी आग, वीडियो में हुआ खुलासा

ट्रांसफार्मर गोदाम में आग कैसे लगी इसे लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, विस्तार न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक शॉर्ट सर्किट की वजह से गोदाम में आग लगी. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि घास कटिंग करने के बाद घास को वहीं पर छोड़ दिया गया था. दो दिन में वह घास सुख गई, जिसके बाद जब ऊपर से शॉर्ट सर्किट की चिंगारी नीचे गिरी तो गोदाम में आग लग गई. इसमें बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है.

ये भी पढ़ें – बस्तर मिशन पर पीएम मोदी, चरणदास महंत के बयान पर किया पलटवार, बोले- इन धमकियों से मोदी डरने वाला नहीं

जांच कमेटी का किया गया गठन

बता दें कि शुक्रवार की रात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय खुद घटनास्थल पहुंचे थे और हालात का जायजा लिया था. जहां उन्होंने घटना की जांच कराने की बात कि थी. जिसके बाद पूरी घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया था. कमेटी मामले की जांच कर रही है.

शुक्रवार को ट्रांसफार्मर गोदाम में लगी थी भीषण आग

शुक्रवार को राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन कार्यालय के ट्रांसफार्मर गोदाम में अचानक तेज धमाके बाद वहां भीषण आग लग गई थी. वहीं गोदाम में रखे 1500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक हो हुए थे. जिससे बिजली विभाग कार्यालय में लगी आग से आस-पास अफरातफरी मच गई थी. आग इतनी भीषण थी कि वहां के 3 किलोमीटर तक के इलाके को खाली कराया गया था.

ज़रूर पढ़ें