BJP Candidate List: बीजेपी ने निषाद पार्टी के विधायक को दिया टिकट, इस सीट पर बनाया उम्मीदवार

BJP Candidate List: बीजेपी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की भदोही सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. बुधवार को पार्टी ने सात सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया था.
Vinod Kumar Bind

बीजेपी प्रत्याशी विनोद कुमार बिंद (फोटो- सोशल मीडिया)

BJP Candidate List: बीजेपी ने गुरुवार को एक और सीट पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के भदोही सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. पार्टी ने इस सीट पर निषाद पार्टी के विधायक विनोद बिंद को अपना उम्मीदवार बनाया है. जबकि अभी मौजूदा सांसद का पार्टी ने टिकट काट दिया है.

बीजेपी ने भदोही सीट से लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान गुरुवार को किया. पार्टी ने इस सीट पर मौजूदा सांसद रमेश बिंद का टिकट काटकर अब विनोद बिंद को टिकट दिया है. वह इस वक्त निषाद पार्टी से विधायक हैं, बीते 2022 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने मिर्जापुर की मझवां सीट से चुनाव जीता था.

अब विनोद बिंद के ऊपर भदोही में बीजेपी की जीत की हैट्रिक लगाने की जिम्मेदारी होगी. इससे पहले बीजेपी ने यह सीट 2014 और 2019 में जीती थी. 2014 में वीरेंद्र सिंह चुनाव जीते थे और 2019 में इस सीट पर रमेश बिंद ने चुनाव जीता था. लेकिन अब फिर से इस बार बीजेपी ने भदोही में अपना उम्मीदवार बदल दिया है.

सपा प्रत्याशी को हराकर जीता था चुनाव

गौरतलब है कि बीते 2022 के विधानसभा चुनाव में विनोद कुमार बिंद को निषाद पार्टी ने मझवां सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. तब उन्होंने 33,587 वोट के अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की थी. इस चुनाव में उन्होंने सपा प्रत्याशी रोहित शुक्ला को हराया था. लेकिन अब वह लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी होंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मीसा भारती के ‘PM मोदी को जेल भेजने’ वाले बयान पर डिप्टी सीएम विजय सिन्हा बोले- ‘चुनाव के बाद सबको पता चल जाएगा’

बता दें कि इससे पहले बुधवार को बीजेपी ने अपने सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. पार्टी ने राज्य में अब तक 70 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. जबकि दूसरी ओर बीजेपी ने पांच सीट अपने सहयोगी दलों को दी है. गठबंधन में आरएलडी को दो, अपना दल को दो और सुभासपा को एक सीट मिली है.

ज़रूर पढ़ें