ED की पूछताछ में केजरीवाल ने लिया अपने मंत्रियों का नाम, बोले- मुझे नहीं, आतिशी और सौरभ को रिपोर्ट करता था विजय नायर

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले 10 दिनों से ईडी की हिरासत में है. इससे संबंधित मामले में आज सोमवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई.

Arvind Kejriwal

पूछताछ में केजरीवाल ने लिया अपने मंत्रियों का नाम

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले 10 दिनों से ईडी की हिरासत में है. इससे संबंधित मामले में आज सोमवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई. ईडी के तरफ से ASG राजू और केजरीवाल की ओर से रमेश गुप्ता ने अदालत में अपनी बात रखी. जांच एजेंसी ने कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि जिस वक्त ईडी की ओर से पेश हुए वकिल दलील दे रहे थे तो उस दौरान अरविंद केजरीवाल भी कोर्ट में मौजूद थे. जब ईडी ने अदालत को बताया कि केजरीवाल ने पूछताछ में बताया कि विजय नायर आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे, तो इस दौरान केजरीवाल चुप रहे. यह पहली बार है जब उन्होंने कोर्ट में दो मंत्रियों का नाम लिया.

ये भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam Case: रामायण और गीता के साथ पीएम से जुड़ी ये किताब, सीएम केजरीवाल के वकील ने कोर्ट में रखी गई मांग

पूछताछ के दौरान केजरीवाल ने लिया था नाम

ईडी की पूछताछ के दौरान केजरीवाल ने कहा कि विजय नायर उन्हें नहीं, बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे. गौर करने वाली बात ये है कि जब ईडी अदालत को यह बता रही थी तो केजरीवाल ने इसका खंडन तक नहीं किया और चुप्पी साधे रखी. आपको बता दें कि आतिशी गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान गोवा की प्रभारी भी रही हैं.

अरविंद केजरीवाल इस सवाल का जवाब देने से बचते रहे कि आखिर क्यों नायर ने सीएम कैंप कार्यालय में काम करने वाले लोगों के बारे में जानकारी नहीं होने का दावा किया था जबकि उसने सीएम के कैंप कार्यालय से काम किया था. जब आतिशी से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

कौन हैं विजय नायर?

विजय नायर कुछ समय तक आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन प्रभारी रहे हैं. वो एंटरटेनमेंट जगत का जाना-माना नाम हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नायर ने इंडी बैंड्स के लिए मैनेजमेंट कंपनी OML शुरू की थी. बाद में उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडी और लाइव म्यूजिक शो पर फोकस किया. OML यानी ओनली मच लाउडर. ये एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी है. विजय नायर इसके सीईओ और डायरेक्टर भी रहे हैं.

2018 में विजय नायर का नाम विवादों में तब आया, जब #MeToo कैंपेन के तहत उन पर आरोप लगे. हालांकि, कंपनी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था. CBI की FIR के मुताबिक, मनीष सिसोदिया के कथित सहयोगी अर्जुन पांडे ने शराब कारोबारी समीर महेंद्रू से 2 से 4 करोड़ रुपये लिए थे. ये रकम विजय नायर की ओर से ली गई थी.

ज़रूर पढ़ें