Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस का कोई बड़ा नेता चुनाव लड़ने को तैयार नहीं’, उम्मीदवारों के ऐलान में देरी पर सीएम मोहन यादव का तंज

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 10 उम्मीदवारों के नाम एलान किया था. लेकिन पार्टी ने अभी तक अपने 19 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है.

Mohan Yadav

सीएम मोहन यादव (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का नामांकन शुरू हो गया है. इस चरण के लिए बुधवार से नामांकन शुरू है जबकि 27 मार्च तक पर्चा भरा जाएगा. लेकिन कांग्रेस ने अभी तक मध्य प्रदेश में अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. पार्टी बीते 12 मार्च को मध्य प्रदेश में 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. लेकिन उसके बाद अभी तक 19 नामों पर मंथन हो रहा है. इसपर सीएम मोहन यादव की प्रतिक्रिया आई है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता राज्य की 29 सीटों में से किसी पर भी चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है. कांग्रेस के एक नेता ने पदयात्रा तो की, लेकिन वो जहां-जहां गए वहां उनकी पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस छोड़ दी.” दरअसल, बीजेपी के उम्मीदवारों ने नामांकन शुरू होने के बाद अपना पर्चा भरना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी तक कांग्रेस ने 19 सीटों पर अभी तक उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है.

24 सीटों बीजेपी के उम्मीदवार का ऐलान

मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा की सीट है, इसमें बीजेपी ने अभी तक 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. जबकि कांग्रेस ने केवल दस सीटों पर ही उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. कांग्रेस ने बेतूल से रामू टेकाम, धार से राधेश्याम मुवाल, देवास से राजेंद्र मालवीय, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, टिकमगढ़ से पंकज अहिरवार, खरगोन से पोरलाल खर्ते, मंडला से ओमकार सिंह मकराम और भिंड से फूल सिंह बरैया को आगामी चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारा है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएंगे राहुल, सोनिया और प्रियंका गांधी, जानिए वजह

इसके अलावा कांग्रेस ने पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. यह सीट कमलनाथ के परिवार का गढ़ रही है. उम्मीदवारों के ऐलान में देरी पर सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘कांग्रेस का कोई प्रत्याशी नहीं आया, लेकिन कांग्रेस में रहकर कांग्रेस की नीतियों का विरोधकर लालचंद्र गुप्ता हमारे बीच में आए, ये कांग्रेस की हालत है. पूत के पांव पालने में ही दिखाई देते हैं, अभी से कांग्रेस की ये हालात है.’

ज़रूर पढ़ें