Lok Sabha Election 2024: पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री पर पलटवार, कहा- ‘नीतीश खुद 5 भाई-बहन हैं, लेकिन…’

Lok Sabha Election 2024: सीएम नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा था- उन्होंने कई बाल-बच्चे पैदा किए हैं. क्या किसी को भी इतना बाल-बच्चा पैदा करना चाहिए, क्या जरूरी है?
Tejashwi Yadav

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव

Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव के बीच बीते कुछ दिनों से परिवारवाद पर जमकर जुबानी जंग हो रही है. बीते दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा लालू यादव पर जमकर जुबानी हमला किया गया था. तब मुख्यमंत्री ने उनपर परिवार को राजनीति में बढ़ावा देने का आरोप लगाया था. उनका वो बयान काफी चर्चा में रहा था. अब पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार किया है.

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा- जो लोग भी लालू यादव के परिवार पर सवाल उठा रहे हैं उन्हें अपनी जानकारी दुरुस्त करनी चाहिए. संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर भी 14 भाई और बहन थे. सुभाष चंद्र बोस के भी 14 भाई और बहन थे. जबकि नीतीश कुमार के खुद पांच भाई और बहन हैं. अटल बिहारी वाजपेयी के भी सात भाई और बहन थे.

जानिए क्या दिया जवाब

इस दौरान उन्होंने कहा- पीएम मोदी जी के भी छह भाई और बहन हैं. अमित शाह के खुद सात भाई और बहन हैं. जबकि तेलंगाना के पूर्व सीएम चंद्रशेखर राव के भी 10 भाई और बहन हैं. पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा और नरसिंह राव के भी कई बाल बच्चे हैं. अगर निशाना साधने की बात होती तो केवल लालू यादव का परिवार ही लोगों को नजर आता है.

ये भी पढ़ें: Rajnath Singh Siachen Visit: सियाचिन के दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, युद्ध स्मारक पर अर्पित की श्रद्धांजलि, जवानों से की बात, खिलाई मिठाई

गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार ने अपने बयान में कहा था- उन्होंने कई बाल-बच्चे पैदा किए हैं. क्या किसी को भी इतना बाल-बच्चा पैदा करना चाहिए, क्या जरूरी है? उनकी बेटियां और दो बेटे पहले से ही राजनीति में सक्रिय हैं लेकिन वह वास्तव में क्या करते हैं. मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई थी.

सीएम नीतीश कुमार के बयान का यह वीडियो सोशल मीडिय पर जमकर वायरल हुआ था. हालांकि विरोधियों ने उनके इस बयान की काफी आलोचना की थी. लेकिन अब तेजस्वी यादव ने इस बयान पर पलटवार किया है.

ज़रूर पढ़ें