‘सुप्रिया श्रीनेत पर हो कार्रवाई’, कंगना रनौत पर अभद्र टिप्पणी करने पर NCW ने EC से की कांग्रेस नेत्री के खिलाफ एक्शन की मांग

Kangana Ranaut: कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. काफी आलोचना के बाद भले ही उन्होंने उस सोशल मीडिया पोस्ट को डिलीट कर दिया हो, लेकिन अब महिला आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Supriya Shrinate

कंगना रनौत मामले पर महिला आयोग ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र

Kangana Ranaut: कंगना रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. काफी आलोचना के बाद भले ही उन्होंने उस सोशल मीडिया पोस्ट को डिलीट कर दिया हो, लेकिन अब महिला आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर सुप्रिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “एनसीडब्ल्यू सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है. ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है. एनसीडब्ल्यू ने ईसीआई को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: शिवसेना (यूबीटी) आज जारी करेगी पहली लिस्ट, 15-16 उम्मीदवारों की होगी घोषणा

सुप्रिया श्रीनेत की हैंडल से पोस्ट हुई थी तस्वीर 

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार (25 मार्च) को बीजेपी के निशाने पर तब आ गईं, जब उनके सोशल मीडिया हैंडल से हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत को लेकर एक फोटो पोस्ट कर गंदा कमेंट किया गया था. कुछ देर के बाद ही यह पोस्ट वायरल हो गया. सोशल मीडिया पर लोग सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. हालांकि ट्रोलिंग के कुछ देर बाद ही कांग्रेस नेत्री के अकाउंट से उस अपमानजनक पोस्ट को डिलीट कर दिया गया.

कांग्रेस प्रवक्ता ने दी सफाई

वहीं इस मामले पर अपनी सफाई देते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- मेरे मेटा अकाउंट्स (फेसबुक और इंस्टाग्राम) का किसी और को एक्सेस मिल गया, जिसके बाद उससे बेहद भद्दा और आपत्तिजनक पोस्ट किया गया. हालांकि, उस पोस्ट को हटा दिया गया है. मुझे निजी तौर पर जानने वाले यह समझते हैं कि मैं ऐसी बात किसी महिला के लिए नहीं कह सकती हूं.

कंगना रनौत ने दिया जवाब

सुप्रिया श्रीनेत के पोस्ट को लेकर कंगना रनौत ने ट्वीट करके कहा, ‘प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं का किरदार निभाया है. क्वीन में एक भोली-भाली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी फिल्म में एक राक्षस तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक. हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए. हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए. सबसे ऊपर, हमें यौनकर्मियों के चुनौतीपूर्ण जीवन या परिस्थितियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में उपयोग करने से बचना चाहिए. हर महिला को गरिमा का अधिकार है.

ज़रूर पढ़ें