Lok Sabha Election 2024: शिवसेना (यूबीटी) आज जारी करेगी पहली लिस्ट, 15-16 उम्मीदवारों की होगी घोषणा

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं. इसी की क्रम में आज मंगलवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी.

Lok Sabha Election 2024

शिवसेना-UBT आज जारी करेगी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं. इसी की क्रम में आज मंगलवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी. ऐसी जानकारी है कि इस लिस्ट में पार्टी 15 से 16 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाएगी. पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है. इस दौरान उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी (एमवीए) में शामिल उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली  शिवसेना की पहली सूची में 15-16 उम्मीदवारों के नाम होंगे.

मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए संजय राउत ने बताया कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली सूची 26 मार्च को जारी करेगी. उन्होंने आगे यह भी बताया कि इस दौरान हम 15-16 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे. बताते चलें कि शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पहले ही संकेत दिए हैं कि अमोल कीर्तिकर को मुंबई उत्तर-पश्चिम , चंद्रहार पाटिल को सांगली और अनंत गेटे को रायगढ़ से उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut: मंडी से टिकट दिए जाने के बाद कंगना पर सुप्रिया श्रीनेत का भद्दा पोस्ट, एक्ट्रेस ने दिया मुंहतोड़ जवाब

कांग्रेस कुछ सीटों पर उतार चुकी है उम्मीदवार

वहीं, महा विकास आघाडी में शामिल एक और दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने भी अभी तक अपने प्रत्याशियों के नामों का एलान नहीं किया है, जबकि इसके एक अन्य घटक कांग्रेस ने उन कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. कांग्रेस ने जिन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं उनका साथी दलों के साथ कोई टकराव नहीं है. मालूम हो कि एमवीए विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दी थी जानकारी 

इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि लोकसभा चुनाव के लिए महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवारों की सूची आने वाले दो से तीन दिनों में जारी की जाएगी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस ने सांगली संसदीय क्षेत्र से विशाल पाटिल को मैदान में उतारने का फैसला किया है. महाविकास अघाड़ी गठबंधन में सीट-बंटवारे के फार्मूले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों की सूची अगले दो से तीन दिनों में सामने आ जाएगी.

ज़रूर पढ़ें