संसद की कैंटीन में दिखा PM Modi का अलग अंदाज, सांसदों के साथ लंच पर सुनाया पाकिस्तान जाने का किस्सा, बोले- SPG ने किया था मना

PM Modi lunch with MPs: सांसदों के साथ लंच करने की तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर भी शेयर किया है.

PM Modi lunch with MPs

संसद की कैंटीन में पीएम मोदी ने सांसदों के साथ किया लंच

PM Modi lunch with MPs: शुक्रवार, 9 फरवरी को भारत के संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलग अंदाज दिखा. नई संसद की कैंटीन में कई राजनीतिक दलों के सांसदों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर का भोजन किया. संसद की कैंटीन में सांसदों के साथ लंच करने की तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर भी शेयर किया है. इस दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान दौरे से जुड़ा एक किस्सा भी सांसदों को सुनाया.

कई दलों के सांसदों ने किया लंच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद की कैंटीन में कई दलों के सांसदों के साथ लंच किया. इस दौरान बीजेपी से सांसद हीना गावित और एस.फांगनोन कोन्याक, टीडीपी के सांसद राममोहन नायडू, बसपा से सांसद रितेश पांडे और बीजद के सांसद सस्मित पात्रा और एनके प्रेमचंद्रन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दोपहर का खाना खाया.

दोपहर 2:30 बजे मिला सांसदों को निमंत्रण

सूत्रों के मुताबिक सांसदों को अनौपचारिक लंच का निमंत्रण दोपहर 2:30 बजे फोन आने के बाद मिला था. अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि ‘चलिए आपको एक सजा देनी है.’ वहीं एक सांसद ने बताया कि उन्हें पीएमओ से फोन आया कि प्लीज आइए, पीएम आपसे मिलना चाहते हैं. जब वह कैंटीन पहुंचे तो कई सांसद भी विजिटर्स लाउंज में मौजूद थे. सभी ने एक-दूसरे की ओर देखकर सोचा कि सभी को क्यों बुलाया गया है. इसके बाद पीएम मोदी सांसदों के साथ टेबल पर बैठे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और सांसदों ने शाकाहारी भोजन और रागी के लड्डू खाए.

 

पीएम मोदी ने नवाज शरीफ को किया था फोन

सूत्रों के अनुसार भोजन के दौरान एक सांसद ने पीएम मोदी से तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी की शादी में उनके अनियोजित पाकिस्तान दौरे के बारे में पूछा. इस पर पीएम ने कहा कि वह दोपहर 2 बजे तक संसद में मौजूद थे. इसके बाद वह अफगानिस्तान दौरे के लिए रवाना हुए. अफगानिस्तान से वापसी के दौरान उन्होंने पाकिस्तान में रुकने का फैसला किया. पीएम मोदी के इस फैसले पर एसपीजी(SPG) ने उन्हें ऐसा करने से मना किया. एसपीजी के मना करने के बाद भी उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फोन किया और पूछा कि क्या वह पाकिस्तान में उनकी अगवानी करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी पाकिस्तान गए.

यह भी पढ़ें: मौलाना तौकीर रजा खान के बयान पर बवाल, Gyanvapi को लेकर बरेली में हाई अलर्ट

यात्रा, अनुभव और योग पर हुई चर्चा

सांसदों के साथ भोजन करते हुए पीएम मोदी ने अपनी यात्रा, अनुभव और योग को लेकर अनौपचारिक चर्चा की. इस दौरान पीएम मोदी ने बाताया कि खिचड़ी उनका सबसे पसंदीदा भोजन है. पीएम मोदी ने कहा कि कभी-कभी मेरी यात्राएं इतनी अधिक हो जाती हैं कि मुझे पता ही नहीं चलता कि मैं एक दिन बिना सोए भी रहा हूं. सांसद रितेश पांडे ने भुज भूकंप त्रासदी से निपटने के लिए पीएम मोदी के अनुभव के बारे में पूछा, जिसपर पीएम मोदी ने उन्हें जवाब दिया.

ज़रूर पढ़ें