Goldy Brar: जिंदा है सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड, अमेरिकी पुलिस ने गोल्डी बराड़ की मौत के दावों का किया खंडन

Goldy Brar News: गोलीबारी की घटना में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ जैसे दिखने वाले एक अफ्रीकी शख्स की मौत हुई थी. लेकिन वहां से गुजर रहे एक पंजाबी ने अफवाह फैला दी कि गैंगस्टर की हत्या हो गई है.

जिंदा है गोल्डी बराड़

Goldy Brar News: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ जिंदा है. बुधवार को गोल्डी की मौत की खबरों ने खुर्खियां बटोरी थी. वहीं, अब अमेरिकी पुलिस ने तमाम दावों का खंडन किया है. मीडिया रिपोर्ट्स पर पुलिस ने कहा कि ये बिल्कुल सच नहीं है.

बता दें कि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में भगोड़े गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत का दावा किया गया था. इसमें कहा गया था कि अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में मंगलवार शाम को  गोल्डी पर हमला हुआ था, जिसमें उसकी मौत हो गई. वहीं, इन दावों पर अब कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने कहा कि गोलीबारी का शिकार गोल्डी बराड़ नहीं है.

फैलाई गई अफवाह

सूत्रों के मुताबिक, गोलीबारी की घटना में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ जैसे दिखने वाले एक अफ्रीकी शख्स की मौत हुई थी. लेकिन वहां से गुजर रहे एक पंजाबी ने अफवाह फैला दी कि गैंगस्टर की हत्या हो गई है. वहीं, गोल्डी बराड़ की मौत की खबर सामने आने के बाद गैंगस्टर अर्श डल्ला और लखबीर ने इसकी जिम्मेदारी भी ले ली थी.

ये भी पढ़ेंः गृह मंत्री अमित शाह के डीपफेक वीडियो मामले में X का बड़ा एक्शन, झारखंड कांग्रेस के अकाउंट को किया बंद

कौन है गोल्डी बरार?

भगोड़े गोल्डी बराड़ को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है. बिश्नोई के जेल में होने के कारण बराड़ विदेश से गिरोह की गतिविधियों को चला रहा है. उसका असली नाम सतिंदरजीत सिंह है. आपको बता दें कि बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. वह पंजाब के एक पूर्व पुलिसकर्मी का बेटा है. भारत सरकार द्वारा आतंकवादी घोषित कर दिए जाने के बाद वह कनाडा से भागकर अमरीका में छिपकर रह रहा है. बताया जाता है कि गोल्डी बराड़ खालिस्तानी आतंकवादी समूह बब्बर खालसा का सदस्य है. वहीं, अधिकारियों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों के जरिए गोल्डी जबरन वसूली और अवैध हथियारों की आपूर्ति का काम करता है.

ज़रूर पढ़ें