‘जंगलराज की यादें ताजा हो गईं…’, मां को गाली देने पर चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को लिखी चिट्ठी, की ये मांग

Lok Sabha Election: चिराग पासवान ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि इस हरकत से 90 के दशक की जंगलराज की यादें ताजा हो गई है. उस दौर में मां-बेटियों का घरों से निकलना भी दूभर था. महिलाओं को अपमानित और प्रताड़ित किया जाता था.
Lok Sabha Election

चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को लिखी चिट्ठी

Lok Sabha Election: राजद नेता तेजस्वी यादव की एक चुनावी सभा के दौरान चिराग पावसान की मां को दी गई गाली ने सियासी तापमान बढ़ा दिया है. इसको लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन विपक्ष को लगातार घेर रही है. वहीं, तेजस्वी यादव का कहना है कि उन्हें ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है. इस बीच लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष चिराग पावसान ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को पत्र लिखा है.

चिराग पावसान ने तेजस्वी को लिखे पत्र में कहा, “देश भर में चल रहे लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर इन दिनों आप काफी व्यस्त होंगे. आशा करता हूं कि आप और आपके परिवारजन सभी स्वस्थ होंगे. मैं ऐसी बातों को सार्वजनिक करने का पक्षधर कभी नहीं रहा, लेकिन कुछ बातें जनता के बीच भी आनी जरुरी है. मैंने सदैव आपको अपना छोटा भाई माना और आपके और अपने परिवार में कभी फर्क नहीं समझा. राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव जी को हमेशा माता-पिता तुल्य माना. आपके संज्ञान में एक बात लाना चाहता हूं कि विगत कुछ दिनों पहले जब जमुई में आप एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे तभी कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा मुझे और मेरे परिवार को लेकर आपके सामने ही अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया.”

ये भी पढ़ेंः 6 सीटों पर मतदान के बीच कई नेताओं ने डाले वोट, पूर्व CM कमलनाथ ने लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की

‘मेरी मां को गाली दे रहे थे और आप खामोशी से खड़े थे’

चिराग पासवान ने आगे लिखा, “इतना ही नहीं गाली-गलौज जैसी भाषा का प्रयोग भी किया गया जो बेहद निंदनीय है. मुझे दुःख तब हुआ जब आपकी आंखों के सामने घटित इस घटना पर आप खामोश रहे. दुःख मुझे तब और ज्यादा हुआ जब आपकी पार्टी की प्रत्याशी जो खुद एक महिला होते हुए इस घटना को नजरंदाज करती रही. मंच के ठीक सामने पहली पंक्ति में खड़े लोग चिल्ला-चिल्लाकर मुझे और मेरी मां को गाली दे रहे थे और आप खामोशी से खड़े थे….”

चिराग पासवान ने राजद पर निशाना साधते हुए आगे कहा, “आपकी पार्टी के समर्थकों द्वारा की गई इस हरकत से 90 के दशक की जंगलराज की यादें ताजा हो गई है. उस दौर में मां-बेटियों का घरों से निकलना भी दूभर था. महिलाओं को अपमानित और प्रताड़ित किया जाता था. आज इस घटना के बाद एक पुत्र होने के नाते मेरे लिए अपनी मां के बारे में ऐसा शब्द सुनना कितना पीड़ादायक है, इसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. मैं चाहता हूं की आप अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों को कड़ा संदेश दें ताकि आइंदा मेरे साथ ही नहीं बल्कि बिहार में रह रही किसी भी मां-बहन के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जा सके.”

क्या हुआ था?

दरअसल, बीते दिनों जमुई में एक चुनावी सभा को जब राजद नेता तेजस्वी यादव संबोधित कर रहे थे तब सामन भीड़ में से किसी ने चिराग पासवान की मां को गाली दी. हालांकि घटनाक्रम के बाद पूर्व मंत्री विजय प्रकाश हाथ जोड़कर कार्यकर्ता को समझाते दिखे.

बता दें कि इस सीट पर राष्ट्रीय जनता दल की प्रत्याशी अर्चना रविदास और लोकजनशक्ति पार्टी रामविलास के उम्मीदवार अरुण भारती के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें