Crime News: नीमच गोलीकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ में बड़ा खुलासा, अन्य आरोपियों की हुई पहचान, तलाश जारी

Crime News: एसपी ने बताया कि आरोपी रतनगढ़ के रास्ते राजस्थान भागने की कोशिश में था.

vistaar news

Crime News: मध्य प्रदेश के नीमच में हुए चर्चित गोलीकांड के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल, नीमच पुलिस ने गोलीकांड के मुख्य आरोपी बाबू सिंधी को गिरफ्तार किया है. पूरा मामला बीते रविवार 4 फरवरी का है, तब नीमच शहर के बीचों बीच चौपड़ा-चौराहे पर शराब कारोबारी अशोक अरेरा पर हमला हो गया था.

इस घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए थे. जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी और आरोपी के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमार कारवाई कर रही थी. लंबी तलाश के बाद आखिरकार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने आरोपी को पहाड़ी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि आरोपी घटना के बाद राजस्थान भागने की फिराक में था. हालांकि इससे पहले की आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

वर्चस्व की लड़ाई में दिया वारदात को अंजाम

गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पूरी घटना वर्चस्व की लड़ाई में खुद को साबित करने के चलते अंजाम दी गई थी. मुख्य आरोपी जयकुमार सबनानी खुद को इलाके का बड़ा अपराधी साबित करना चाहता था, जिसके चलते उसने व्यापारी पर हमला करवाया था.

पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस लगातार अभियान चलाकर आरोपियों की तलाश में जुटी थी. एसपी अमित तोलानी ने जानकारी देते हुए बताया कि शराब कारोबारी पर हमले के बाद से ही मामले की जांच जारी थी. मुख्य आरोपी जयकुमार शबननी की लगातार पुलिस तलाश कर रही थी.

एसपी ने बताया कि आरोपी रतनगढ़ के रास्ते राजस्थान भागने की कोशिश में था. शुरुआती इनपुट के बाद उसे पहाड़ी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. पूरी घटना में शामिल शूटरों की पहचान कर ली गई है. उनकी तलाश जारी है और जल्द पुलिस उन्हें भी गिरफ्तार कर लेगी.

क्या था पूरा मामला

गौरतलब है कि बीते रविवार कारोबारी अशोक अरोरा अपने आफिस से घर के लिए निकले थे, जहां CRPF रोड स्थित उनके घर जाते वक्त उनपर लाइंस पार्क के सामने से आ रही कार में सवार हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए BJP का पैनल तैयार, लिस्ट में पूर्व मंत्री समेत इन नेताओं के नाम, इन सीटों के लिए तैयारी तेज

अचानक हुए हमले में अरोरा के कार चालक को गंभीर चोटें आई थीं. हालांकि अरोरा के गनमैन ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावरों पर फायरिंग की थी, जिसमें एक हमलावर की मौके पर मौत हो गई थी. बाकी तीन आरोपी मौके से फरार हो गए थे और उनकी तलाश लगातार पुलिस कर रही है.

ज़रूर पढ़ें