Ujjain: महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग, हादसे में झुलसे 14 लोग, 9 की हालत गंभीर

MP News: पूरे देशभर में काफी धूमधाम से रंगों का त्योहार होली मनाया जा रहा है. वहीं मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकल मंदिर से एक बुरी खबर सामने आ रही है.

Mahakal Mandir Ujaain

महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग

MP News: पूरा देश होली के रंग में रंगा हुआ है. रंगों के इस त्योहार में लोग फूल, हर्बल गुलाल से होली खेल रहे हैं. कई जगहों पर होली के कार्यक्रम 15 तो 40 दिन पहले से चल रहे हैं. कल होलीका दहन के साथ लोग में होली का उत्सव काफी बढ़ा हुआ है. बच्चों के साथ-साथ बड़े भी होली के रंग में रंगे हुए हैं. भोपाल में कुल 1500 जगहों पर होलीका जली. होलीका दहन के साथ लोग तरह तरह के पकवान का लुफ्त उठाते भी नजर आए. बाजार गुजिये की खुशबू से गुलजार है, तो वहीं ट्रेंड में चल रहे हैं. टेसू और दूसरे फूलों से बने हुए रंग लोगों द्वारा काफी पसंद किए जा रहे है. हर्बल कलर से रासायनिक रंगों का रंग फीका पड़ गया है.

भोपाल में होली की शुरुआत महाकालेश्वर में होलीका दहन के साथ हुई. दर्शन के लिए भारी मात्र में श्रद्धालु भी पहुंचे थे. इसी बीच एक बड़ी घटना घट गई. महाकाल की विश्व प्रसिद्ध भस्म आरती के दौरान लगी आग की घटना से लोगों में हड़कंप मच गया. महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लग गई. जिसमें 14 लोग गंभीर रूप से झुलझ गए हैं. घायलों में मंदिर के पुजारी भी शामिल हैं. इसके बाद तुरंत जिला अस्पताल से एम्बुलेंस को बुलवाया गया और घायलों को जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया.

घायलों में 9 की हालत गंभीर

जानकारी के अनुसार, भस्म आरती के दौरान जब मंदिर परिसर में रंग और गुलाल उड़ाया जा रहा था उसी दौरान आग भड़क गई. हादसे के दौरान मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. घायलों में 9 की हालत गंभीर बताई गई है. उन्हें इलाज के लिए फिलहाल इंदौर रेफर कर दिया गया है. वहीं अन्य घायलों को उज्जैन जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. बताया जा रहा है कि गुलाल में किसी प्रकार का केमिकल होने से आग भड़क गई.  ग लगने की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया.

सीएम ने दिए जांच के आदेश 

वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. हादसे को लेकर सीएम मोहन ने कहा की वो घायल पुजारियों से मिलने के लिए रवाना हो रहे हैं. उन्होंने कहा -“कुछ पुजारी घायल हो गए हैं. उन्हें इंदौर और उज्जैन के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. मैं वहां जा रहा हूँ.” केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सीएम मोहन यादव से फोन पर मामले की जानकारी ली. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आग लगने की घटना को लेकर डीएम को जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने कहा की यह महाकाल की कृपा है की कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई. हादसे को देखते हुए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं.

ज़रूर पढ़ें