MP News: नर्सिंग घोटाला मामले में एक्शन जारी, प्रशासन ने सील किए 5 कॉलेज, सीबीआई की टीम भी डाले हुए है डेरा

MP News: हाई कोर्ट के आदेश के बाद कई कॉलेज संचालकों ने पहले ही अपने कॉलेज बंद कर दिए थे, लेकिन कुछ कॉलेज संचालक फिर भी कॉलेज संचालित कर रहे थे.
MP News

नर्सिंग घोटाला मामले में एक्शन जारी

MP News: नर्सिंग घोटाला मामले में प्रशासन का लगातार एक्शन जारी है. अब प्रशासन ने 5 नर्सिंग कॉलेज सील किए हैं. हाई कोर्ट जबलपुर के आदेश के बाद यह कार्रवाई की गई है. हालांकि, हाई कोर्ट इसको लेकर पहले ही आदेश जारी कर चुका है. हाई कोर्ट के आदेश के बाद कई कॉलेज संचालकों ने पहले ही अपने कॉलेज बंद कर दिए थे, लेकिन कुछ कॉलेज संचालक फिर भी कॉलेज संचालित कर रहे थे. इसकी जानकारी लगने के बाद प्रशासन की ओर से यह कार्रवाई की गई है.

4 लोगों को हिरासत में लिया

इसमें इंदौर के दतात्रेय नर्सिंग कॉलेज, देवी अहिल्या नर्सिंग कॉलेज, वर्मा यूनियन नर्सिंग कॉलेज, राय नर्सिंग कॉलेज और ह्यूतंजय नर्सिंग कॉलेज शामिल हैं. इसके अलावा सीबीआई दिल्ली की टीम भी इंदौर में डेरा डाले हुए है. टीम ने कुछ दिन पहले ही 3 कॉलेज पर कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को हिरासत में लिया था. बता दें कि, हाई कोर्ट ने 65 नर्सिंग कॉलेज को अयोग्य घोषित करते हुए उन्हें बंद करने के आदेश दिए थे. इसके अलावा जो स्टूडेंट्स इन कॉलेज से परीक्षा दे रहे है, या पढ़ाई कर रहे है, उनकी भी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: MP News: इंदौर नगर निगम पर Congress का हल्ला बोल, जनधन का हिसाब दो, जवाब दो अभियान के तहत किया धरना प्रदर्शन

शहर छोड़कर भागे संचालक

यह भी जानकारी सामने आई है कि पिछले दिनों सीबीआई की ओर से की गई कार्रवाई के बाद शहर के कई नर्सिंग कॉलेज संचालक गिरफ्तारी के डर से शहर छोड़कर भाग गए है. उनके मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर उनकी तलाश की जाएगी. बता दें कि यह मध्य प्रदेश में सीबीआई की ओर से जांच किए जाना वाला दूसरा बड़ा घोटाला है. इसके पहले व्यापम घोटाले में सीबीआई जांच शुरू हुई थी. नर्सिंग कॉलेजों में अनियमितताओं की चल रही जांच में यह घटनाक्रम एक बड़ा झटके के रूप में माना जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें