MP News: एमपी में लोकसभा चुनाव- पीएम नरेंद्र मोदी की एंट्री, 7 अप्रैल को जबलपुर और 9 को बालाघाट में होगी विशाल सभा और रैली

PM Modi on Jabalpur: पीएम मोदी बालाघाट और जबलपुर के दौरे पर मध्य प्रदेश में आएंगे. पीएम के आने को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है. बीजेपी सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालाघाट और जबलपुर में दौरा करेंगे.

PM Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Bhopal: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों का दौरा शुरू हो गया है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर स्टार प्रचारक को मैदान में उतार दिया है. पिछले दिनों राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश के दौरे पर थे. अब लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जल्द एंट्री होने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्य प्रदेश में दौर लगभग तय हो गया है.

पीएम मोदी बालाघाट और जबलपुर के दौरे पर मध्य प्रदेश में आएंगे. पीएम के आने को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है. बीजेपी सूत्रों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालाघाट और जबलपुर में दौरा करेंगे. माना जा रहा है कि 7 अप्रैल को जबलपुर और 9 अप्रैल को बालाघाट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होगी. महाकौशल और आदिवासी पिछड़े क्षेत्र में प्रधानमंत्री की सभा को लेकर बीजेपी बड़े स्तर पर कार्यक्रम करने जा रही है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आसपास के विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायकों को जिम्मेदारी दी गई है. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने जबलपुर और बालाघाट में दोनों ही नए प्रत्याशियों को टिकट दिया है. प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में पीएम मोदी शामिल हो रहे हैं. माना जा रहा है कि पीएम के आने से उम्मीदवारों को फायदा पहुंचेगा. ठीक इसी लिहाज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बालाघाट और जबलपुर में दौर होने वाला है. पिछले लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा पीएम मोदी और तत्कालीन मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान के दौरे हुए थे.

ये भी पढ़े:  ‘नर्मदांचल सुमंगल संवाद’ में बोले सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत- मनुष्यता का विकास ही मनुष्य का विकास

राजनाथ सिंह और शाह के भी होंगे दौरे

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारकों में शामिल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भी दौरे होंगे. 6 अप्रैल को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीधी में आम सभा में शामिल होंगे. इसके अलावा कई राज्यों के सीएम और केंद्रीय मंत्री भी प्रत्याशियों के चुनाव में प्रचार करेंगे. मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव है. पहले चरण में 19 अप्रैल को 6 सीटों पर वोटिंग होगी. दूसरा चरण 26 अप्रैल को होगा, जिसमें 8 सीटों पर मतदान होना है. तीसरे चरण के मतदान 7 मई को 8 सीटों पर होगा. वहीं, चौथे और आखिरी चरण की वोटिंग 13 मई को बाकी 8 सीटों पर संपन्न होंगे. हालांकि नतीजे एक साथ 4 जून को जारी किए जाएंगे.

ज़रूर पढ़ें