MP News: गुजरात-एमपी सीमा से की जा रही थी तस्करी, बस की डिक्की से 1.28 करोड़ कैश और 17 लाख की चांदी जब्त

Jhabua news: पुलिस ने बस यात्रियों से और बस चालकों से इन अवैध रुपयों और चांदी के बारे में पूछताछ की तो उन्होंने जानकारी से मना कर दिया. लोगों ने कहा कि उन्हे नही पता कि थैला किसका है.
pitol barrier, Rs 1 crore 28 lakh unclaimed cash and 22 kg silver worth Rs 17 lakh were seized.

पिटोल बैरियर पर चेकिंग के दौरान लावारिस रूप से रखे 1 करोड़ 28 लाख रुपए नगद और 22 किलो चांदी जब्त किए गए

Jhabua: लोकसभा चुनाव2024 के पास आते ही अवैध रुपये के तस्करी के मामले बढ़ गए है. ऐसा ही एक मामला गुजरात-मध्य प्रदेश की सीमा पर लगे पिटोल बैरियर से सामने आया. पिटोल बैरियर चेकिंग की कार्रवाई करते हुए बस की डिक्की से एक थैला बरामद किया गया. जब पुलिस ने थैले को खोल कर देखा तो सभी हैरान रह गये. क्योंकि बैग से बड़ी संख्या में नगद रुपये और चांदी बरामद की गई.

इंदौर से राजकोट जा रही थी बस

दरअसल 5 अप्रैल की रात लगभग 1 बजे गुजरात-मध्य प्रदेश की सीमा पर लगे पिटोल बैरियर बस क्रमांक एमपी 13 जेडएफ 6432 इंदौर से राजकोट की ओर जा रही थी. पिटोल बैरियर पर चेकिंग के दौरान बस की डिक्की खोलने पर पुलिस को एक थैला मिला. थैला खोला गया तो उसमें 1 करोड़ 28 लाख रुपए और 22 किलो चांदी बरामद किए गए.

ये भी पढ़े: पूर्व सांसद और बसपा प्रत्याशी कंकर मुंजारे विधायक पत्नी की जिद के आगे झुके, वायदे अनुसार छोड़ा अपना घर

बस ड्राइवर और यात्रियों ने पहचानने से इंकार किया

बता दें कि जब पुलिस ने बस यात्रियों से और बस चालकों से इन अवैध रुपयों और चांदी के बारे में पूछताछ की तो उन्होंने जानकारी से मना कर दिया. लोगों ने कहा कि उन्हे नहीं पता कि थैला किसका है.

पहले भी बरामद की जा चुकी है नगदी और चांदी

उन्हें नहीं पता बता दें कि पिटोल चौकी पर पूर्व में भी चेकिंग के दौरान नगदी और चांदी बरामद की गई थी. लावारिस रूप से मिले नगदी और चांदी स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं कि तस्करी करने वाले इन माफियाओं को पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नहीं है. गुजरात मध्य प्रदेश सीमा से यह तस्करी का कोई पहला मामला नहीं सामना आया है. पूर्व में हुए मामले भी स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं कि अवैध रूप से शराब, सोना,चांदी और हवाला के लिए अब मध्य प्रदेश का यह क्षेत्र एक हब बनता जा रहा है.

मौके पर पुलिस अधिकारी मौजूद

इधर सूचना मिलते ही मौके पर पद्म विलोचन शुक्ल, एडिशनल एसपी प्रेमलाल कुर्वे, मेघनगर थाना प्रभारी भास्कर, पिटोल चौकी प्रभारी पल्लवी भाबर सहित अन्य पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी. प्रारंभिक रूप से पुलिस प्रशासन ने मीडिया को बताया कि ”फिलहाल इतनी मात्रा में नगदी और चांदी किसकी है कुछ कहा नहीं जा सकता. प्रारंभिक रूप से अवैध तस्करी का मामला दिख रहा है. पुलिस मौके मामले की जांच कर रही है.”

 

ज़रूर पढ़ें