MP News: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया का बयान, बोले हर गांव हर शहर के कोने में हनुमान चालीसा केंद्र बनाएंगे

Praveen Togadia on Sagar: प्रवीण तोगणिया ने कहा ”कि मैं नाम के लिए कभी नही निकला हूं. मै सिर्फ और सिर्फ हिंदुओं के गौरव के लिए निकला हूं.”

Praveen Togadia, founder of International Hindu Council

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया

सागर: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया 2 अप्रैल मंगलवार को सागर प्रवास पर पहुंचे. यहां मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि भारत के हर गांव हर शहर के कोने में हनुमान चालीसा केंद्र बनाना है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं के विकास की एजेंसी हमने तय की है HDO (हनुमान चालीसा डेवलपमेंट ऑफिसर) हम लोगों ने 1 दिसंबर से योजना बनाई. अब भारत के हर गांव हर शहर के कोने में हनुमान चालीसा केंद्र बनाना है. देश में अब तक 13 हजार हनुमान चालीसा केन्द्र की शुरुआत हो चुकी है. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने तय किया है कि भारत में एक लाख केन्द्र बनाए जाएंगे. इसके साथ ही प्रवीण तोगड़िया ने बताया कि हनुमान चालीसा केंद्र शुरू करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि जब हर गांव, हर शहर और हर गली में इसकी स्थापना होगी तो पूरा देश हिंदूमय होगा.

महिला सुरक्षा ट्रेनिंग कराएगा हनुमान चालीसा केंद्र

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हनुमान चालीसा केंद्र वहां के हिंदुओं की सुरक्षा, अनाज, इलाज सहितअन्य सुविधाएं दिलाएगा. साथ ही महिला सुरक्षा ट्रेनिंग भी कराएगा. धार भोजशाला में चल रहे एएसआई सर्वे को लेकर उन्होंने कहा कि धार भोजशाला में सरस्वती माता का मंदिर ही है. सर्वे में यह सिद्ध होगा. हिंदुओं को वह स्थान सौंप देना चाहिए. भोजशाला हमारी थी.

ये भी पढ़े: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 43 लाख के दो इनामी नक्सली ढेर

देश में हिंदुओं का गौरव बढ़ रहा: प्रवीण तोगड़िया

आयोध्या में श्री राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल नहीं होने के सवाल के जवाब पर प्रवीण तोगणिया ने कहा कि मैं नाम के लिए कभी नही निकला हूं. मै सिर्फ और सिर्फ हिंदुओं के गौरव के लिए निकला हूं. देश में हिंदुओं का गौरव बढ़ रहा है. अयोध्या में श्री राम मंदिर बन गया यही हमारा गौरव है.

 

ज़रूर पढ़ें