MP News: सतपुड़ा टाईगर रिजर्व में दिखा अनोखा नजारा, पर्यटकों के सामने अचानक आ गया टाइगर का झुंड

Satpura Tiger Reserve: पर्यटको ने अपने मोबाइल कैमरे से टाईगर के झुंड के कुछ वीडियो भी बना लिए, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.
Satpura Tiger Reserve, a herd of tigers

नर्मदापुरम स्थित सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के चूरना रेंज में टाइगर का झुंड दिखाई दिया है

Satpura Tiger Reserve: नर्मदापुरम स्थित सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में एक अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां चूरना रेंज में जंगल सफारी के लिए आये पर्यटकों को बाघिन और उसके तीन बच्चों का एक साथ दीदार हुआ. जंगल सफारी के दौरान पर्यटकों के सामने अचानक ही बाघों का एक झुंड सामने आ गया. झुंड मे चार टाईगर थे, चार टाईगर को एक साथ देख पर्यटक रोमांचित हो गए .

सोशन मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

चार टाईगर को एक साथ देख कर पर्यटक खुश हो गए. साथ ही पर्यटको ने अपने मोबाइल कैमरे से टाईगर के झुंड के कुछ वीडियो भी बना लिए, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. दरसअल गर्मियों में मौसम में आमतौर पर टाईगर दिखाई नहीं देते, क्योकि गर्मी से बचा के लिए टाइगर अंदर घने जंगलों में चले जाते हैं. इसके अलावा कई कई दिन तो टाइगर की कोई लोकेशन विभाग के पास भी नहीं होती. लेकिन इन दिनों में टाइगर का झुंड के रूप में दिखाई देना सतपुड़ा टाईगर रिर्जव के अच्छे संकेत दर्शा रहा है. वायरल वीडियो में एक बाधिन है और उसके तीन बड़े बच्चे हैं पानी में मस्ती करते दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भाजपा के घोषणा पत्र पर बोले CM मोहन यादव- ‘संकल्प वह होता है, जिसे पूरा किया जाए’

बाधिन अपने शावकों के साथ आई नजर

जानकारी के मुताबिक चूरना क्षेत्र में भोपाल से सफारी करने आए टूरिस्ट जंगल सफारी करने निकले, इसी दौरान नदी के किनारे अचानक बाधिन अपने शावकों के साथ दिखाई दी. दो शावक तो नदी के अंदर जमकर मस्ती कर रहे थे. करीब 15 मिनट मस्ती करने के बाद तीनों शावक अपनी मां के साथ जंगल की सड़क पर टूरिस्ट वाहन के सामने से जाते हुए दिखाई दिए. वायरल वीडियो प्रकृति प्रेमियों और टाइगर रिजर्व प्रबंधन को सुकून देने वाले हैं.

ज़रूर पढ़ें